नई दिल्ली| मल्लिकार्जुन खड़गे द्वारा कांग्रेस वर्किं ग कमेटी की जगह पर गठित 47 नेताओं की संचालन समिति में शशि थरूर को शामिल नहीं किए जाने पर कटाक्ष करते हुए भाजपा ने कहा है कि शशि थरूर का कांग्रेस में हाशिए पर जाने का सिलसिला शुरू हो गया है और अब अगली बारी राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की हो सकती है। भाजपा ने इसके लिए गांधी परिवार को ही जिम्मेदार बताया है।

दरअसल, औपचारिक घोषणा नहीं होने के बावजूद मल्लिकार्जुन खड़गे को कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव में गांधी परिवार का उम्मीदवार माना गया। खड़गे के खिलाफ अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने वाले शशि थरूर ने भी चुनावी प्रक्रिया पर कई बार सवाल उठाया। भारी बहुमत से अध्य्यक्ष पद का चुनाव जीतने के बाद मल्लिकार्जुन खड़गे ने बुधवार को सीडब्ल्यूसी के स्थान पर 47 नेताओं की संचालन समिति का गठन किया जिसमें उन्होंने अपने खिलाफ चुनाव लड़ने वाले शशि थरूर को शामिल नहीं किया।

भाजपा आईटी सेल के हेड अमित मालवीय ने खड़गे की इस नई टीम पर कटाक्ष करते हुए कहा कि कांग्रेस में शशि थरूर का हाशिए पर जाने का सिलसिला शुरू हो गया है। कांग्रेस के नए अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने अपनी संचालन समिति में शशि थरूर को शामिल नहीं किया है। मालवीय ने इसके लिए गांधी परिवार को जिम्मेदार बताते हुए कहा कि गांधी परिवार किसी को नहीं बख्शेगा और अगला नंबर अशोक गहलोत का हो सकता है।