छत्तीसगढ़ : कोंडागांव जिले के केशकाल ब्लाक के कस्तूरबा गांधी बालिका आश्रम में पढ़ने वाली एक 11वीं की छात्रा ने अज्ञात कारणों के चलते शुक्रवार को अपने रूम के अंदर ही फांसी लगाकर आत्महत्या करने की कोशिश की। जिसके बाद छात्रा को बेहतर उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती किया गया है। मामले की जानकारी लगते ही पुलिस टीम बालिका का बयान लेने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गई हुई है। 

जानकारी देते हुए आश्रम की अधीक्षिका किरण नेताम ने बताया कि करतूरबा आश्रम में कक्षा 6 से लेकर 12 तक के करीब 200 के लगभग छात्राए रहती हैं। शुक्रवार की सुबह रूम की एक छात्रा के शोर के बाद अन्य छात्राएं रूम में पहुंची। जहां देखा गया की 11वीं की एक छात्रा अपने गले में फंदा लगाकर आत्महत्या करने की कोशिश कर रही थी। छात्राओं की मदद से छात्रा के गले का फंदा काटकर उसे नीचे उतरा गया। घटना सुबह 8 से 9 बजे के बीच की बताई जा रही है। घायल छात्रा को अन्य लोगों की मदद से केशकाल के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया है जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। छात्रा कुछ दिनों से डिप्रेशन में चल रही थी इस मामले की जानकारी परिजनों को होने पर परिजन भी स्वास्थ्य केंद्र आ गए हैं। 

 केशकाल थाना प्रभारी विनोद साहू का कहना था कि मामले की जानकारी लगते ही पुलिस आश्रम गई थी। जहां पढ़ने वाली छात्राओं से चर्चा की गई।  वहीं परिजनों से पूछताछ के बाद व छात्रा के होश में आने के बाद ही मामले की पूरी जानकारी मिलने की बात कही जा रही है। छात्रा के होश में आने के बाद जो बयान सामने आएगा उसके बाद ही मामले की जांच आगे बढ़ाई जाएगी।