नई दिल्ली । प्रदेश भारतीय जनता पार्टी दिव्य काशी-भव्य काशी समारोह को दिल्ली में भी भव्य तरीके से मनाएगी जिसके तहत 295 स्थानों पर इससे संबंधित कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। आज हुए एक संवाददाता सम्मेलन में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी द्वारा ‘दिव्य काशी-भव्य काशी’ के अंतर्गत विश्वनाथ मंदिर कारीडोर का लोकार्पण 13 दिसंबर को किया जाएगा। जिसका सीधा प्रसारण लोग देख सके, इसके लिए प्रदेश भाजपा 295 अलग-अलग स्थानों पर बड़े स्क्रीन लगाएगी। इसके अलावा माननीय प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को भव्य रुप से सभी जिले के पार्टी कार्यालयों में दिखाया जाएगा जहां दिल्ली भाजपा के प्रमुख पदाधिकारी भी मौजूद होंगे। 9 दिसम्बर को प्रत्येक वार्ड से भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा प्रभात फेरियां निकाली जायेंगी।
श्री गुप्ता ने जानकारी देते हुए कहा कि मां गंगा किनारे बसी नगरी काशी सबसे प्राचीनतम नगरी में से एक हैं जिसका महत्व और व्याख्या हमारे पुराणों और वेदों में भी है। ऐसी काशी नगरी से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा था कि मैं आया नहीं हूं मुझे मां गंगा ने बुलाया है और उस काशी नगरी को और भव्य एवं सुंदर बनाने का जो संकल्प प्रधानमंत्री ने लिया था, आज वह पूरा होने जा रहा है। इस धार्मिक कार्य के लिए प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी को दिल्ली के साधु-संत, समाज के प्रबुद्धजन समाज सेवी, अन्य गणमान्य और बड़ी संख्या में आरडब्ल्यूए एवं व्यापारियों द्वारा अभिनंदन पत्र देने की भी तैयारी चल रही है।
प्रेसवार्ता में प्रदेश महामंत्री एवं कार्यक्रम के संयोजक कुलजीत सिंह चहल, प्रदेश उपाध्यक्ष एवं कार्यक्रम के सह-संयोजक राजन तिवारी, प्रदेश मीडिया प्रमुख नवीन कुमार जिंदल एवं प्रदेश प्रवक्ता आदित्य झा उपस्थित थे।
श्री गुप्ता ने कहा कि काशी विश्वनाथ धाम का पुर्ननिर्माण पहली बार इंदौर की रानी अहिल्याबाई होलकर ने किया था और उसके ठीक 250 साल बाद अगर मंदिर का पुर्ननिर्माण संभव हो पाया है, तो वह सिर्फ नरेन्द्र मोदी की देन है। लोकार्पण कार्यक्रम में दिल्ली से लगभग 500 से अधिक संख्या में साधु, संत और प्रबुद्ध जन और समाज के प्रमुख लोग शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि विश्वनाथ धाम का पुर्ननिर्माण कर प्रधानमंत्री ने न सिर्फ भारतीय संस्कृति और धार्मिक परंपराओं के गौरव को बढ़ाया है बल्कि मानवीय संवेदना को भी सहेजने का काम किया है।
प्रदेश महामंत्री एवं कार्यक्रम के संयोजक कुलजीत सिंह चहल ने दिल्ली भाजपा की तैयारियों को बताते हुए कहा कि प्रदेश भाजपा द्वारा 9 तारीख को मंडल स्तरों पर प्रभात फेरियां निकाली जायेंगी। इसके बाद पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा 10, 11 एवं 12 दिसम्बर को प्रदेश के सभी मंदिरों में स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा। इसके बाद 13 दिसम्बर को सभी शिवालयों एवं मंदिरों में जलाभिषेक पूजा अर्चना कर प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लाइव सुना जाएगा। उन्होंने कहा कि साधु-संत, समाज के प्रबुद्धजन समाज सेवी, अन्य गणमान्य और बड़ी संख्या में आरडब्ल्यूए एवं व्यापारियों की सहभागिता होने वाली है।