नई दिल्ली । केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने युवाओं को सफलता का मंत्र देते हुए कहा कि जब तक आपके सपने साकार नहीं हो जाएं, तब तक आराम मत कीजिए। विज्ञान, प्रौद्योगिकी और अनुसंधान के लिए विगनेन फाउंडेशन के 10वें दीक्षांत समारोह में पहुंचे केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि तब तक आराम करने की मत सोचिए, जबतक कि आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त नहीं कर लेते। उन्होंने कहा युवाओं को यह ध्यान रखना चाहिए कि सीखना एक सतत प्रक्रिया है और यह यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट होने के तुरंत बाद समाप्त नहीं होती है।
विगनेन फाउंडेशन के 10वें दीक्षांत समारोह में हिस्सा लेने वाले छात्रों को संबोधित करते हुए केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने विगनेन के राष्ट्रीय रैंकिंग के मामले में शीर्ष 100 क्लबों में शामिल होने पर प्रसन्नता जताई और छात्रों को आत्मसंतुष्ट न होने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि उन्हें भविष्य के गौरव के लिए प्रयास करना चाहिए। उन्होंने कहा छात्रों को अनुशासन, नवीन सोच और सरल जीवन को अपनाना चाहिए ताकि वे अपने जीवन में और ऊंचाइयों को छू सकें। उन्होंने कहा कि यह भारत के लिए गर्व का पल है क्योंकि मल्टी नेशनल कंपनियों के कई सीईओ भारतीय हैं। उन्होंने कहा कि छात्रों को वैश्विक नेता (ग्लोबल लीडर) बनने की इच्छा रखनी चाहिए और लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करनी चाहिए।
नितिन गडकरी ने छात्रों को प्रधानमंत्री के उस सपने की भी याद दिलाई, जिसमें पीएम नरेंद्र मोदी का सपना है कि भारत 05 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बन सकता है। नितिन गडकरी ने छात्रों से कहा कि यह मुश्किल हो सकता है, लेकिन असंभव नहीं है। उन्होंने कहा कि ज्ञान को धन में बदलने में ही भविष्य निहित है। उन्होंने कहा कि दूरदृष्टि के साथ अच्छा नेतृत्व समय की मांग है। उन्होंने कहा कि वर्षा जल संरक्षण से देश में पानी की कई समस्याओं का समाधान होगा।