आज के समय में हर व्यक्ति धनवान और सफल बनने की ख्वाहिश रखता है इसके लिए लोग दिनों रात मेहनत और प्रयास भी करते है। लेकिन कई बार सफलता के शिखर पर चढ़ते चढ़ते व्यक्ति की तरक्की और उन्नति पर विराम लग जाता है।ऐसा घर के वास्तुदोष या फिर आपके आस पास के लोगों की बुरी नजर लगने के कारण भी ऐसा होता है।
से में अगर आपकी भी तरक्की को किसी बुरी नजर लग गई है जिससे आप आर्थिक तौर पर परेशान रहते हैं तो ऐसे में आप कुछ वास्तुउपायों को अपना सकते हैं मान्यता है कि इन उपायों को करने से घर का वास्तुदोष दूर हो जाता है साथ ही बुरी नजर से भी छुटकारा मिल जाता है तो आज हम आपको वास्तु से जुड़े उपाय बता रहे है।

 

जानिए अचूक उपाय-

अगर आपके घर में किसी तरह का वास्तुदोष है जिसके कारण आपको आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। तो ऐसे में आप घर के मुख्य द्वार पर स्वास्तिक का शुभ चिह्न बनाएं। मान्यता है कि ऐसा करने से नकारात्मकता का प्रभाव क्षीण हो जाता है। जिससे घर परिवार में सकारात्मकता बढ़ती है और आर्थिक परेशानियां हल होती है।
इसके अलावा अगर आपकी तरक्की को किसी की बुरी नजर लग गई हैं जिसके कारण आपको सफलता हासिल करने में परेशानियां व अड़चनों का सामना करना पड़ रहा है। तो ऐसे में आप घर के मेन गेट पर एक लोटे में जल लेकर उसमें नमक मिलाएं और सुबह उठकर पानी को किसी चौराहे पर डल दें। मान्यता है कि इस उपाय को करने से नजर दोष और वास्तुदोष दूर हो जाता है जिससे आपकी तरक्की भी होने लगती है।