बुध और गुरु की युति बेहद प्रभावशाली होती है. जब भी बुध और गुरु करेंगे तो उससे बेहद शुभ योग बनते हैं. ये योग कुंभ राशि के बेहद फलदायी होते हैं.

16 मार्च से बुध और गुरु एक साथ विराजमान हैं. लेकिन 25 मार्च को बुध और गुरु रेवती नक्षत्र में प्रवेश कर चुके हैं. रेवती नक्षत्र में बुध और गुरु की युति बहुत दिलचस्प रहेगी. दोनों ग्रह रेवती नक्षत्र के चौथ पद को प्रभावित करेंगे. बुध और गुरु दोनों ग्रह आपस में शत्रु नहीं है. जब भी दोनों एक साथ आते हैं तो ये युति बेहद शुभ हो जाती है. बुध जहां एक तरफ बुद्धि वाणी को दर्शाते हैं. वहीं, देवगुरु बृहस्पति ज्ञान का प्रतिनिधित्व करते हैं. बुध और गुरु की युति कुंभ के द्वितीय भाव यानी धन के भाव में होगी. आइए जानते हैं कि रेवती नक्षत्र में बुध और गुरु की युति किन राशियों के लिए अच्छी साबित होने वाली है.

1. वृषभ

वृषभ राशि के जातकों के लिए बुध और बृहस्पति ग्यारहवें भाव में युति करने जा रहे हैं. भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा. पैतृक संपत्ति से लाभ हो सकता है. धन कमाने के कई नए अवसर प्राप्त होंगे. आर्थिक लाभ हो सकता है. आर्थिक पक्ष के साथ-साथ रचनात्मक कार्यों के लिए भी यह अवधि उत्तम रहेगी. समाज में बढ़ सकता है मान सम्मान. नए लोगों से संपर्क बढ़ेगा. पारिवारिक दृष्टि से आपको अपने बड़े भाई या बहन का भी भरपूर समर्थन मिलेगा.

2. मिथुन

बुध और बृहस्पति की युति मिथुन राशि के जातकों के लिए उत्तम रहने की संभावना है. इस समय आपको करियर में कई नए अवसरों की प्राप्ति होगी. तरक्की हासिल करेंगे. साथ ही प्रॉपर्टी खरीदने के भी योग बन रहे हैं. वहीं कार्यक्षेत्र में मान सम्मान प्राप्त हो सकता है. कार्यस्थल पर मेहनत का फल प्राप्त होगा. कार्य में सीनियर्स की सराहना प्राप्त होगी.

3. वृश्चिक

बुध और बृहस्पति की युति के कारण वृश्चिक राशि के जातकों की रचनात्मक कार्यों में रुचि बढ़ेगी. इस समय धन योग की संभावना बन रही है. कमाई में वृद्धि होगी. आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. करियर में तरक्की प्राप्त होगी. सहकर्मियों और जान-पहचान के लोगों का भरपूर समर्थन प्राप्त होगा. परिवार का साथ प्राप्त होगा. निवेश के नजरिए से ये समय अच्छा रहेगा.

4. धनु

बुध और बृहस्पति की युति से धनु राशि के जातकों को भाग्य का साथ प्राप्त होगा. नए संपत्ति खरीदने के लिए ये समय उत्तम रहने वाला है. आपको नौकरी बदलने का मौका मिल सकता है, जिससे आपको लाभ प्राप्त होगा. साथ ही आपको कोई बड़ा प्रोजेक्ट भी मिल सकता है जो आपके करियर के लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आ सकता है.

5. कुंभ

आपकी वाणी से लोग आपकी तरफ आर्कषित हो सकते हैं. आप तर्क के साथ अपनी बातों को दूसरों के सामने रखने में सफल होंगे, जिसका लाभ आपको आर्थिक रूप से भी प्राप्त होगा. बिजनेस करने वाले जातकों को इस वक्त में काफी फायदा होने के संकेत हैं. शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए भी बुध-बृहस्पति की युति शुभ रहेगी.

6. मीन

बुध और बृहस्पति की युति मीन राशि के जातकों के लिए कई शुभ परिणाम लेकर आएगी. करियर में मेहनत से सफलता प्राप्त हो सकती है. इस अवधि में आप अपने परिवार के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताएंगे. धन लाभ हो सकता है. आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा.