रुपए, सोने-चांदी के गहनों की लूट की बात तो आपने सुनी होगी, लेकिन छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में पान मसाला (गुटखा) की लूट का मामला सामने आया है। कार सवार लुटेरों ने 407 मेटाडोर को ओवरटेक करके रोका और चालक से मारपीट करते हुए वाहन लेकर फरार हो गए। आरोपियों ने ड्राइवर से एक हजार रुपए और मोबाइल भी लूट लिया। मेटाडोर में 10 लाख रुपए का पान मसाला लोड था। सूचना पर पुलिस ने नाकेबंदी की, लेकिन लुटेरे अब तक पुलिस पकड़ से बाहर है। पुलिस ने जयराम नगर से मेटाडोर को जब्त किया है, लेकिन आरोपी पान मसाला को दूसरे वाहन में लोड कर फरार हो गए हैं। 
सिरगिट्टी इंडस्ट्रीयल एरिया में राजश्री गुटखा की फैक्ट्री हैं। कोरबा जिले के ऑर्डर पर कंपनी से मेटाडोर 407 में लगभग 10 लाख का पान मसाला लोड कर चालक निकला था। 407 का चालक इलाहाबाद निवासी विजय करण हैं जो वर्तमान में सिरगिट्टी थाना क्षेत्र के ग्राम कोरमी में रहता है। सोमवार सुबह 6 बजे जब वह धुमा चौक के पास पहुंचा तो स्लेटी रंग की कार में सवार कुछ बदमाश पहुंचे। उन्होंने कार से ओवरटेक करके पहले 407 को रोका फिर चालक विजय करण के साथ मारपीट करते हुए उसके पास रखे एक हजार रुपए व मोबाइल को लूट लिया। 

मारपीट के बाद लुटेरों में से एक आरोपी अपने साथ पान मसाला लोड 407 को चलाते हुए ले गया। इधर चालक ने अपने साथ हुई लूट की जानकारी कंपनी प्रबंधन को दी, जिसके बाद तोरवा थाने को सूचना दी गई। पुलिस ने चारों तरफ घेराबंदी कर लुटेरों की तलाश शुरू की। तोरवा थाना प्रभारी सुरेंद्र स्वर्णकार, सिरगिट्टी थाना प्रभारी फैजुल होदा शाह, मस्तूरी थानेदार प्रकाश कांत के अलावा साईबर सेल प्रभारी प्रदीप आर्या ने अलग-अलग दिशाओं पर टीमों को भेजकर आरोपियों का सुराग जुटाना शुरू किया। पुलिस के बढ़ते दबाव से लुटेरों ने जयराम नगर के पास बोरसी गांव में 407 वाहन को छोड़ दिया है पुलिस की टीमें आरोपियों की तलाश कर रही है।