पटना | बिहार में रेलवे भर्ती बोर्ड की एनटीपीसी परीक्षा परिणाम में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए अभ्यर्थियों का प्रदर्शन बुधवार को तीसरे दिन भी जारी रहा। इस दौरान छात्रों ने कई स्टेशनों पर जमकर प्रदर्शन किया तथा रेलवे की संपत्तियों को नुकसान पहुंचाया। इस बीच, गया रेलवे स्टेशन पर छात्रों ने यार्ड में खडी एक ट्रेन की एक बोगी में आग लगा दी। इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा परिणाम में गडबड़ी का आरोप लगाते हुए छात्र गया रेलवे स्टेशन पहुंचे और रेलवे पटरियों पर बैठ गए। इस दौरान छात्र जमकर नारेबाजी की। आरोप है कि छात्रों को समझाने गई पुिलस पर छात्र भड़क गए और पथराव प्रारंभ कर दिया।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि यार्ड में खड़ी एक ट्रेन की एक बोगी में आग लगा दी गई तथा इंजन में नुकसान पहुंचाया गया। बोगी में लगी आग पर अग्निशमन दस्ते द्वारा जल्द ही काबू पा लिया गया, जिससे और ज्यादा नुकसान नहीं हुआ। इधर, प्रदर्शनकारी छात्रों ने श्रमजीवी एक्सप्रेस पर भी पथराव किया।

गया के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आदित्य कुमार ने कहा कि शरारती तत्वों ने ट्रेन की बोगी में आग लगाई है। उन्होंने छात्रों से उत्तेजित नहीं होने की अपील करते हुए कहा कि किसी के बहकावे में नहीं आएं। रेलवे बोर्ड ने कमेटी का गठन किया है। उन्होंने कहा कि फिलहाल स्थिति शांतिपूर्ण है।

इधर, पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने आईएएनएस को बताया कि गया रेलवे स्टेशन पर खड़ी ट्रेन की खाली एक बोगी में आगे लगाई गई है, जिस पर काबू पा लिया गया है। उन्होंने बताया कि इसके अलावे छात्र जहानाबाद, सोनपुर और तरेंगना में भी रेलवे पटरी पर उतरे।

इधर, जहानाबाद और दलसिंहसराय में भी छात्रों ने हंगामा किया।

आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा परिणाम में गडबड़ी का आरोप लगाते हुए छात्र मंगलवार को भी मुजफ्फरपुर, बिहारशरीफ सहित कई रेलवे स्टेशन पर पहुंचकर रेल ट्रैक को जाम करते हुए सरकार और रेलवे बोर्ड के खिलाफ उग्र प्रदर्शन किया था।

इधर, रेलवे ने एनटीपीसी सीबीटी-1 परिणाम को लेकर उम्मीदवारों की चिंताओं पर विचार करने के लिए उच्च अधिकार समिति का गठन किया है। अभ्यर्थी 16 फरवरी तक अपनी शिकायत समिति के सामने रख सकते हैं।

रेलवे ने 15 फरवरी से शुरू हो रहे सीईएन 01/2019 (एनटीपीसी) के दूसरे चरण के सीबीटी और 23 फरवरी को शुरू हो रहे सीईएन आरआरसी 01/2019 के प्रथम चरण के सीबीटी को स्थगित भी कर दिया है।