टॉर्क मोटर्स आज भारतीय बाजार अपनी इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च करेगी। बाइक का नाम टॉर्क T6X हो सकता है। बाइक पर पिछले कई सालों से काम चल रहा है। कंपनी ने पहली बार 2016 में इसका कॉन्सेप्ट पेश किया था। माना जा रहा है कि लॉन्चिंग के साथ कंपनी इसकी बुकिंग भी शुरू कर देगी। ये बेहद पावरफुल ई-बाइक होगी। टॉर्क क्राटोस ईवी मोटरसाइकिल कंपनी के प्रोप्रीटेरी ऑपरेटिंग सिस्टम पर तैयार किया गया है। जिसका जिसे टॉर्क इंट्यूटिव रिस्पांस ऑपरेटिंग सिस्टम TIROS नाम दिया गया है। यह इलेक्ट्रिक मोटर साइकिल 150cc से लेकर 160cc इंजन तक तक की पावर देने की काबिलियत रखती है।

इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल का पावर एक खास बैटरी से मिलती है, जिसे टॉर्क ने खुद तैयार किया गया है। इसमें इन हाउस तैयार की गई एक्सियाल फ्लेक्स मोटर का इस्तेमाल किया गया है। यह पूरी तरह से इंडिया मेड के रूप में तैयार करने की कोशिश है। कंपनी का दावा है कि ये भारत की पहली स्वदेशी तौर से डिजाइन बाइक है।
TIROS फीचर्स की मदद से यूजर्स को ओवरऑल एक्सपीरियंस बेहतर होगा। इससे पावर मैनेजमेंट भी बेहतर तरीके से कर पाएंगे। इस सिस्टम की मदद से रियलटाइम पावर कंजम्पशन और रेंज फॉरकास्ट की जानकारी मिलती है। यह इलेक्ट्रिक बाइक नेविगेशन, एंटी थेफ्ट, जियो फेसिंग और स्मार्टफोन चार्जिंग पोर्ट भी मिलेगा लॉन्चिंग के साथ इसकी बुकिंग को ओपन किया जा सकता है। कुछ ही महीनों के अंदर बाइक की डिलिवरी भी शुरू कर दी जाएगी। इस ई-बाइक की कीमत 1.40 लाख रुपए के आसपास हो सकती है। भारतीय बाजार में इसका मुकाबला रिवोल्ट इलेक्ट्रिक बाइक से होगा। रिवोल्ट ई-बाइक की कीमत 1.30 लाख रुपए है। इसकी रेंज 150km है।