भोपाल के चूनाभट्टी थाना क्षेत्र में रहने वाली एक सफाईकर्मी ने अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। परिजनों ने पुलिस को बताया कि उसे दो महीने से वेतन नहीं मिला था। वह लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी (पीएचइई) विभाग के एक कार्यालय में आउट सोर्स के तहत सफाईकर्मी का काम करती थी। पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है। पोस्टमार्टम करने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है।

विवेचना अधिकारी प्रधान आरक्षक दिग्विजय सिंह ने बताया कि अनिता मैना पति बाबूलाल मैना (45) दुर्गा नगर, चूनाभट्टी में रहती थी। वह पोस्ट ऑफिस में संविदा सफाईकर्मी थीं, जबकि उनके पति पीएचई विभाग में ठेकेदार के पास काम करते हैं। अनिता ने शुक्रवार सुबह फांसी लगा ली। परिजन ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर निरीक्षण किया और शव पीएम के बाद परिजन को सौंप दिया। 

बेटी काजल ने पुलिस को बताया कि किश्त नहीं चुकाने पर गुरुवार शाम रिकवरी एजेंट घर पहुंचे थे। उन्होंने किश्त के बारे में पूछताछ की तो मां ने बताया कि दो महीने से वेतन नहीं मिला है। रिकवरी एजेंट ने कहा कि अगले महीने तक आप पुरानी और नई किश्त जमा कर देना। पुलिस को अनिता के पास से सुसाइड नोट नहीं मिला है। परिजन के बयान के बाद अनुमान लगाया जा रहा है कि वेतन नहीं मिलने से दुखी होकर उन्होंने आत्महत्या की है।