जबलपुर। हमारे सभी नेता, मुख्यमंत्री, केंद्रीय मंत्री, साँसद, विधायक, पदाधिकारी और कार्यकर्ता बूथ विजय के संकल्प के साथ बूथों पर पहुँच रहे हैं। सभी ने हर बूथ पर 51 प्रतिशत वोट पार्टी के लिए हासिल करने का संकल्प लिया है। हमारे महापौर और पार्षद प्रत्याशियों को भी जनता का अपार स्नेह और आशीर्वाद मिल रहा है। यह बात प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने जबलपुर में संभागीय मीडिया सेंटर के शुभारंभ के अवसर पर पत्रकारों से चर्चा करते हुए कही।

स्वच्छ छवि वाले कार्यकर्ताओं को पार्टी ने बनाया प्रत्याशी
प्रदेश अध्यक्ष श्री शर्मा ने कहा भारतीय जनता पार्टी ने प्रदेश की सभी सीटों पर ऐसे कार्यकर्ताओं को प्रत्याशी बनाया है, जिनकी समाज में अपनी छवि है। हमारे जबलपुर के महापौर पद के प्रत्याशी डॉ जितेंद्र जामदार भी ऐसे ही प्रत्याशी हैं, जिन्होंने जीवन भर समाज सेवा के क्षेत्र में कार्य किया है और चिकित्सीय पेशे के साथ-साथ पीड़ित मानवता की भलाई के लिए भी काम किया है। इसी तरह हमने इंदौर, ग्वालियर, भोपाल, कटनी, खंडवा सहित सभी 16 नगर निगमों में स्वच्छ छवि और उत्कृष्ट व्यक्तित्व वाले कार्यकर्ताओं को चुनाव में उतारा है और निश्चित ही हमें सभी 16 निगमों मे जीत मिलेगी। उन्होंने कहा कि दूसरी तरफ कांग्रेस के प्रत्याशी भी आपके बीच हैं। जब उनके पास कोई कार्यकर्ता नहीं बचा तो उन्होंने विधायक को ही महापौर का प्रत्याशी बना दिया और इसके अलावा भी जिन्हें चुनाव में प्रत्याशी बनाया है उनकी छवि और कार्यों से आप सभी परिचित हैं। उन्होंने कहा ग्रामीण और नगरीय निकाय चुनाव लोकतंत्र की मजबूती के आधार हैं। इसलिए हमारा प्रयास है कि इसमें ऐसे लोग चुनकर के आयें जो देश, समाज और जनता के लिए प्रतिबद्ध होकर कार्य करें। किसी भी तरह के आपराधिक प्रवृत्ति के लोग चुनाव नहीं लड़ें,  इसका हमने ध्यान रखा है।

भाजपा की नीतियों में विश्वास जताकर मैदान से हट रहे विरोधी
श्री शर्मा ने कहा कि प्रदेश में हो रहे निकाय चुनाव में 6500 से अधिक पार्षद चुनाव मैदान में हैं। उनमें से 109 पार्षद निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं, साथ ही 23 हजार पंचायतों में से 655 में हमारे सरपंच निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं। इसके साथ ही दो नगर परिषदों के 15 में से 15 पार्षद निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं और एक पंचायत में तो सरपंच के साथ सभी पार्षद महिलाएं निर्विरोध चुनी गई हैं। यह अपने आप में गौरव की बात है और इसके लिए सभी को शुभकामनाएं देता हूँ। उन्होंने कहा कि यह भारतीय जनता पार्टी की नीतियों और उसकी सरकारों द्वारा किए गए विकास कार्यों का ही परिणाम है।

शीघ्र जारी होगा हमारा संकल्प पत्र
श्री शर्मा ने कहा कि हमारे मुख्यमंत्री, मंत्री, जनप्रतिनिधि, पदाधिकारी और कार्यकर्ता चुनावी मैदान में उतर गए हैं। उन्होंने कहा कि विकास को लेकर भाजपा का एक विजन है और भारतीय जनता पार्टी प्रदेश स्तर पर तथा स्थानीय स्तर पर एक विजन डॉक्यूमेंट या संकल्प पत्र शीघ्र जारी करेगी। इस संकल्प पत्र में उस क्षेत्र के समग्र विकास का रोडमैप या खाका प्रस्तुत किया जाएगा।  

जनता ने देखा है 2003 के पहले का हाल
प्रदेश अध्यक्ष श्री शर्मा ने कहा हम चुनाव में जनता के बीच जा रहे हैं और जनता का भरपूर आशीर्वाद हमें मिल रहा है। जनता को ध्यान है कि 2003 के पहले मप्र में मिस्टर बंटाढार नं-1 की सरकार ने  क्या दुर्दशा की थी। उसके बाद 15 साल में हमारी सरकार ने प्रदेश को बीमारू राज्य से निकालकर विकसित राज्य की श्रेणी में लाकर खड़ा कर दिया है। इसके बाद जब 15 माह के लिए बंटाढार नं.2 दो ने पुनः जनता के हितों पर कुठाराघात किया। उन्होंने प्रधानमंत्री आवास के घर वापस कर दिए, संबल योजना बंद कर दी, पंजीयन बंद कर दिए, लाड़ली लक्ष्मी के अधिकार कम कर दिए, कन्यादान योजना बंद कर दी और जब उनकी विदाई हुई तथा हमारी सरकार बनी तो गरीब कल्याण के साथ विकास कार्यों को फिर गति मिलने लगी। अब विकास के मायने बदल गए हैं। लोग अब उम्मीद करते हैं कि भाजपा के लोग हमारे क्षेत्र को और आगे ले जायेंगे।

भाजपा सरकारों की योजनाओं ने उठाया लोगों का जीवन स्तर
श्री शर्मा ने कहा कि नगरीय निकाय और ग्रामीण निकाय के क्षेत्र में ऐसा कोई घर नहीं है जिसमें हमारी केंद्र और प्रदेश सरकार की योजनाओं का लाभ न पहुँचा हो। यह सब हमारे नेतृत्व की संवेदनशीलता और गरीब कल्याण के संकल्प के कारण हुआ है। उन्होंने कहा कि देश में प्रधानमंत्री श्री मोदी जी एवँ मप्र में हमारे मुख्यमंत्री जी के नेतृत्व में सरकारों ने लोगों के जीवन स्तर को सुधारने की दिशा में कार्य किया है और अपनी योजनाओं तथा अभियानों से सामाजिक परिवर्तन लाने का कार्य किया है। इसका उदाहरण है कि पहले जहां मप्र में 1000 लड़कों पर 912 लड़कियां पैदा होती थीं, हमारी सरकार के प्रयासों से यह अनुपात 958 हुआ और अब 1000 लड़कों पर 970 लड़कियों का अनुपात हो गया है।  

कांग्रेस के खून में है अंग्रेजों का जीन
श्री शर्मा ने कहा कि हम चुनाव में हैं और सभी जानते हैं कि कांग्रेस छल, प्रपंच, झूठ और फूट डालो-राज करो की नीति पर काम कर रही है। इसीलिए मैं कहता हूं कि अंग्रेजों का जीन कांग्रेस के खून में है। कांग्रेसियों को न जमीन का पता है, न समस्या का और अब चुनाव में उतर गए हैं। इसीलिए जनता हमारे साथ है और हम प्रदेश के 16 नगर निगमों, 76 नगर पालिकाओं और 255 नगर परिषदों में जीत कर आएंगे।

प्रदेश अध्यक्ष ने किया संभागीय मीडिया कार्यालय का शुभारंभ
पत्रकार वार्ता के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने रानीताल में नगरीय निकाय चुनाव हेतु भाजपा के संभागीय मीडिया सेंटर का किया। इस अवसर पर श्री शर्मा ने कहा कि मीडिया से जुड़ी गतिविधियों के साथ ही पत्रकारों के बैठने के लिये उचित स्थान हेतु मीडिया सेंटर स्थापित किया गया है, इसमें सभी पत्रकारों का स्वागत है। इस अवसर पर मप्र पाठ्य पुस्तक निगम अध्यक्ष एवँ चुनाव प्रभारी शैलेन्द्र बरुआ, प्रदेश कोषाध्यक्ष अखिलेश जैन, जिलाध्यक्ष जीएस ठाकुर, प्रदेश सह मीडिया प्रभारी प्रशान्त तिवारी गोलू, डॉ अभिलाष पांडे, श्रीमती अश्विनी परांजपे, रविन्द्र पचौरी,  जिला मीडिया प्रभारी श्रीकान्त साहू, सह मीडिया प्रभारी रवि शर्मा उपस्थित थे।