नई दिल्ली । दुनियाभर में पीएम मोदी की तारीफ करने वालों की कमी नहीं है। अमेरिका की कॉमर्स मिनिस्टर जीना रायमोंडो ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है। उन्होंने शनिवार को दिल्ली में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बताया कि आखिर पीएम मोदी दुनिया के सबसे चर्चित नेता क्यों हैं। उन्होंने पीएम को दूरदर्शी और भारत की जनता के लिए प्रतिबद्ध नेता करार दिया। उन्होंने यह भी कहा कि वह अपने देश के लोगों को गीरीबी रेखा से बाहर निकालने के लिए हर प्रयास कर रहे हैं। अमेरिका की कॉमर्स मिनिस्टर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी टेक्नोलॉजी को लेकर काफी उत्सुकता दिखाते हैं। वह गैजेट को पसंद करने वाले इंसान हैं। एक बार उन्होंने मुझे एआई का मतलब समझाया था। उन्होंने कहा कि जब मैंने प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात थी तो उन्होंने मुझे कहा था कि एआई का मतलब आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस नहीं, बल्कि अमेरिका-भारत है।
जीना रायमोंडे ने कहा कि पीएम मोदी की दूरदर्शिता और जनता के प्रति उनकी प्रतिबद्धता का स्तर उन्हें दुनिया का सबसे चर्चित नेता बनाता है। भारत की जनता को गरीबी से बाहर निकालने के लिए उनके पास इच्छाशक्ति है। वैश्विक शक्ति के रूप में आगे बढ़ने के लिए भी वह प्रतिबद्ध दिखते हैं। इस दौरान उन्होंने एक मौके का भी जिक्र किया, जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें एआई का मतलब समझाया था।
जीना रायमोंडे ने बीते पलों को याद करते हुए कहा कि मैं एक दिन पहले भारत इसलिए आई, क्योंकि मुझे होली में भाग लेने का अवसर मिल सके। रक्षा मंत्री ने अपने परिवार के साथ मेरी मेजबानी की। मैंने खूब होली खेली। मेरे साथ पीयूष गोयल और निर्मला सीतारमण भी थीं। मैं तीन दिनों तक अपने बालों से रंग निकालती रही। उन्होंने कहा कि मेरे लिए यह शानदार अनुभव था। होली के कार्यक्रम में भाग लेना उनके लिए सबसे बड़ा सम्मान था। उन्होंने कहा कि विदेश मंत्री जयशंकर मेरे पास आए और रंगों से भरी एक पूरी मुट्ठी मेरे चेहरे पर लगा दिया। भारत में होली मनाना मेरे लिए शानदार अनुभव था।