पाकिस्तान वर्तमान समय में आर्थिक तंगी से जूझ रहा है। वहां महंगाई चरम सीमा पर पहुंच चुकी है। पेट्रोल की कीमतों को बढ़ाने के बाद पाकिस्तान सरकार ने एलपीजी गैस के दाम भी बढ़ा दिए हैं। तेल और गैस नियामक प्राधिकरण (ओजीआरए) ने रविवार को पाकिस्तान में लिक्विड पेट्रोलियम गैस (एलपीजी) की कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा की है। ओजीआरए द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार, एलपीजी की कीमत पाकिस्तानी रुपये (पीकेआर) 10 प्रति किलोग्राम तक बढ़ा दी गई थी।

पाकिस्तान में एलपीजी की नई कीमत 229 पाकिस्तानी रुपये तय की गई है। रसोई गैस के घरेलू सिलेंडर की कीमत में 120 पाकिस्तानी रुपये की वृद्धि की गई है। एलपीजी के साथ-साथ वाणिज्यिक सिलेंडर के दामों को भी बढ़ा दिया गया है। वाणिज्यिक सिलेंडर की कीमत में 450 पाकिस्तानी रुपये की वृद्धि की गई है।इससे पहले शनिवार को पाकिस्तान के वित्त मंत्री इशाक डार ने घोषणा की कि संघीय सरकार ने आगामी 15 दिनों के लिए पेट्रोल की कीमत 10 पाकिस्तानी रुपये प्रति लीटर बढ़ाने का फैसला किया है।

हाई-स्पीड डीजल, और लाइट डीजल तेल की दरें स्थिर रहीं, जबकि पेट्रोल की कीमत बढ़कर (PKR) 282 प्रति लीटर हो गई। जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, मिट्टी के तेल की कीमत में भी (PKR) 5.78 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है।इस बीच, विश्व बैंक ने पाकिस्तान के लिए सकल घरेलू उत्पाद प्रति व्यक्ति आय में 2021-22 में 1,613.8 अमेरीकी डॉलर से 2022-23 में 1,399.1 अमरीकी डॉलर की गिरावट का अनुमान लगाया है।