हरदा ।  युवती की मौत के मामले में हिंदूवादी संगठनों के आह्वान पर मंगलवार को शहर बंद रहा। आरोपित पर कठोर कार्रवाई और परिवार को इंसाफ दिलाने की मांग को लेकर मृतका के स्वजनों के साथ संगठन के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने आवाज उठाई। शहर का किराना बाजार, कपडा बाजार, कसेरा बाजार, गणेश चौक क्षेत्र, नई सब्जी मंडी बाजार, नया बाजार सहित चाय और पानी की अस्थायी दुकानें तक सुबह से बंद हैं।

यह है मामला

गौरतलब है कि पीड़िता के साथ उसके पड़ोस में रहने वाले साजिद पिता शहीद अंसारी ने झूठे प्यार का झांसा देकर दुष्कर्म कर उसका अश्लील वीडियो बनाकर उसे वायरल करने की धमकी दी थी। दस दिनों के भीतर एक लाख रुपये की डिमांड भी की। इतना ही नहीं उसका अपहरण कर गैंगरेप करने और जान से मारने की धमकी दी जा रही थी। इसके बाद परेशान युवती ने 6 अक्टूबर की रात को ट्रेन के सामने आकर खुदकुशी कर ली थी। मृतका के मरने के दूसरे दिन बाद उसका सुसाइड नोट मिला था, जिसमें उसके साथ की गई दरिंदगी का जिक्र मिला था। इसके बाद हिंदूवादी संगठनों ने इस घटना को लेकर कड़ा विरोध जताया। साथ ही आरोपित युवक को फांसी की सजा देने और घटना के अन्य आरोपियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की।

आरोपित को गिरफ्तार कर चुकी है पुलिस

जीआरपी ने आरोपित साजिद अंसारी के खिलाफ आइपीसी की धारा 306, 376, 384, 506 का मामला दर्ज कर उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की। युवती सुरभि प्रजापति (26) का सुसाइड नोट बरामद होने के बाद पता चला कि मोहल्ले के साजिद अंसारी ने प्यार में शादी का झांसा देकर दुष्कर्म किया। उधार बोलकर आरोपी ने पीड़िता से 1 लाख 65 हजार रुपये ले लिए थे। इसके बाद भी आरोपी का मन नहीं भरा तो उसने 1 लाख रुपये की और डिमांड की। जीआरपी इटारसी टीआई रामस्नेही चौहान ने कहा कि आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। बयानों व तथ्यों के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

एक माह से कर रहा था परेशान

पीड़िता को साजिद एक माह से परेशान कर रहा था। 8 सितंबर को पीड़िता ने उसका मोबाइल नंबर ब्लाक कर दिया। 19 सितंबर तक दर्जनों बार काल किए। यह उसकी काल लिस्ट में है। 23 सितंबर को आरोपी ने बाजार में सुरभि का पीछा किया। रोककर धमकाया कि तूने 1 लाख रुपये नहीं दिए तो 10 दिन के बाद तुझे छोड़ूगा नहीं। तूझे जान से मार दूंगा। इस तरह की धमकियों और परिवार की बदनामी के डर से उसने अपनी जान दे दी।

बंद रहे निजी स्कूल

शहर बंद के आह्वान के चलते मंगलवार को निजी स्कूल भी बंद रहे। स्कूल प्रबंधकों ने एक दिन पहले इंटरनेट मीडिया ग्रुपों पर सूचना भेजकर अभिभावकों को मंगलवार को स्कूल बंद रखने की सूचना दी थी। स्कूल प्रबंधकों ने बच्चों की सुरक्षा का हवाला देते हुए अभिभावकों से उन्हें मंगलवार को स्कूल नहीं भेजने की अपील की थी।