छत्‍तीसगढ़ में कोरोना वायरस ने एक बार फिर पैर पसारने लगा है। महामारी से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है। कोरोना वायरस के एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 37 हो गई है। प्रदेश में 194 दिनों बाद कोरोना संक्रमित की एक मौत दर्ज की गई है। दुर्ग जिले के भिलाई कैंप वन निवासी 81 वर्षीय बुज़ुर्ग की सेक्टर-9 हास्पिटल में मौत हुई है। एंटीजन जांच में कोरोना पाजिटिव पाई गई थी। इससे पहले 14 जून को दुर्ग जिले में ही एक मौत दर्ज हुई थी।

प्रदेश में बीते 24 घंटों में कोरोना के 10 नए मरीजों की पहचान हुई है। गुरूवार को 12 मरीज मिले थे। प्रदेश में शुक्रवार को सबसे ज्यादा मरीज रायगढ़ जिले से चार मिले हैं। बस्तर से दो की पहचान की गई है। दुर्ग, कोरिया, सूरजपुर और सुकमा से एक-एक मरीज मिले हैं। दुर्ग जिले में सबसे ज्यादा सक्रिय मरीज 13 तथा रायपुर में छह हैं। प्रदेश में 4678 सैंपलों की जांच की गई, जिसमें 10 मरीजों की पहचान हुई।

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि स्वास्थ्य संस्थान संचालकों को सर्दी-खांसी और बुखार से पीड़त मरीजों की कोरोना जांच के निर्देश दिए गए हैं। लोगों को सावधानी बरतने की जरूरत है। घर से मास्क पहनकर ही बाहर निकले। सर्दी-खांसी और बुखार के लक्षण है तो कोरोना की जांच अवश्य कराएं।