प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संयुक्त अरब अमीरात दौरे पर जा रहे हैं। अबु धाबी में पहले हिंदू मंदिर के उद्घाटन के अलावा दोनों देशों के बीच संबंधों और साझेदारी को और मजबूत बनाने के दृष्टिकोण से भी यह दौरा बेहद अहम है। पीएम मोदी के दौरे पर भारत और यूएई बंदरगाह को लेकर अहम समझौता कर सकते हैं। इसके अलावा डिजिटल संरचना विकसित करने और ऊर्जा संबंधी पहलुओं पर भी दोनों देश विस्तार से बातचीत करेंगे। पीएम मोदी के दौरे से पहले आई रिपोर्ट के मुताबिक आयोजक खराब मौसम के कारण थोड़े परेशान हैं, लेकिन प्रधानमंत्री की अगवानी को लेकर इनके उत्साह में कोई कमी नहीं आई है। आयोजकों ने पीएम मोदी की मौजूदगी वाले इस कार्यक्रम को अहलान मोदी टाइटल दिया है।

अबु धाबी में प्रधानमंत्री के विशाल कार्यक्रम के बारे में जारी बयान के मुताबिक पीएम मोदी जायद स्पोर्ट्स सिटी स्टेडियम में 'अहलान मोदी' कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। आयोजकों ने बताया कि संयुक्त अरब अमीरात में खराब मौसम के बावजूद यहां रहने वाले भारतीय समुदाय के लोगों के उत्साह में कोई कमी नहीं आई है। 2,500 से अधिक लोगों ने भारी बारिश के बावजूद फुल ग्राउंड रिहर्सल की।आयोजन में सहयोग करने वाले वॉलेंटियर्स ने ब्रीफिंग में भी भाग लिया।

अबु धाबी में पीएम की अगवानी की तैयारियों में लगी टीम से जुड़ीं शीर्ष अधिकारी निशि सिंह ने बताया कि खराब मौसम के बावजूद उत्साह में कोई कमी नहीं है। सांस्कृतिक कार्यक्रम की फुल-ग्राउंड रिहर्सल हुई। मौसम से जुड़ी चुनौतियां भव्य उत्सव और प्रधानमंत्री मोदी की अगवानी और गर्मजोशी से स्वागत में बाधा नहीं बनेंगी। उन्होंने फूल प्रूफ तैयारियों का जिक्र कर दोहराया, भारत का जश्न मनाने और अद्वितीय शिखर सम्मेलन के रास्ते में खराब मौसम कोई बाधा नहीं बनने वाला। यूएई शानदार दोस्ती निभाते हुए पीएम मोदी का जोरदार और यादगार स्वागत करेगा।