बॉलीवुड एक्टर बॉबी देओल 27 जनवरी को अपना जन्मदिन सेलिब्रेट करते हैं। बॉबी देओल ने बतौर लीड एक्टर अपने करियर की शुरुआत फिल्म 'बरसात' से की थी। इससे पहले वह फिल्म धर्मवीर में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में भी नजर आए थे। अपनी पहली फिल्म बरसात के लिए बॉबी देओल के लिए फिल्मफेयर का बेस्ट मेल डेब्यू अवॉर्ड भी मिला था और इस फिल्म के बाद उन्होंने 'सोल्जर', 'बादल', 'बिच्छू', हमराज और 'अजनबी' जैसी कई हिट फिल्में दीं, लेकिन एक समय ऐसा भी आया जब बॉबी देओल को काम मिलना लगभग बंद हो गया। ये उनके करियर का सबसे बुरा दौर था। एक इंटरव्यू में बॉबी देओल ने खुद बताया था कि कैसे सलमान खान की सलाह उनका करियर दोबारा पटरी पर आया था।

एक इंटरव्यू के दौरान बॉबी देओल ने सलमान खान के बारे में बात करते हुए कहा था कि "मैंने निर्माताओं से मिलना शुरू कर दिया था लेकिन उन्हें मेरे अंदर काम को लेकर भूख नजर नहीं आई। तभी सलमान खान ने मुझे सलाह दी कि अपने बुरे समय में मैं आपके भाई सनी देओल और संजय दत्त के कंधों पर कूदा था ये काफी अच्छा होगा कि आप भी किसी दूसरे कलाकारों के साथ काम करें।"

बॉबी देओल ने सलमान की बात को गंभीरता से माना और कहा कि चलो फिर मुझे अपने कंधों पर कूदने दो। ऐसे वक्त में हताशा और निराशा में डूबे बॉबी को रेस-3 में सलमान ने ब्रेक दिया था। जिसके बाद उनका करियर धीरे-धीरे पटरी पर आने लगा, लेकिन इसके बाद आई उनकी वेब सीरीज आश्रम। जो हिट साबित हुई। इस सीरीज का पहला और दूसरा पार्ट दर्शकों को खूब पसंद आया। अब दर्शक आश्रम पार्ट 3 का इंतजार कर रहे हैं।

बॉबी देओल की पर्सनल लाइफ की तो उन्होंने अपने करियर की शुरुआत के एक साल बाद ही तान्या संग शादी कर ली थी। मुश्किल दौर में उनकी पत्नी तान्या ने हमेशा उनका साथ दिया, यहां तक कि उन्होंने बॉबी को फाइनेंशियली भी सपोर्ट किया था। एक्टर बॉबी देओल एक्टिंग की दुनिया में तो जाने ही जाते हैं। इसके साथ ही वह बिजनेस भी करते हैं। मुंबई में उनके दो चाइनीज रेस्त्रां हैं, और वह करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं। उनकी पत्नी तान्या का भी 'द गुड अर्थ' के नाम से खुद का फर्नीचर और होम डेकोरेशन का बिजनेस हैं।