लंदन । कभी फेमस पोर्न स्‍टार रहीं जेना जेमसन एक दुर्लभ बीमारी से ग्रस्‍त हो गई हैं। इस कारण वह ठीक से चल भी नहीं पा रही हैं। जेना गिलेन बारे सिंड्रोम से ग्रस्‍त हो गई हैं। इस बीमारी में व्‍यक्ति के शरीर की नसें कमजोर हो जाती हैं। जेना जेमसन पिछले कुछ समय से ठीक से चल नहीं पा रही थीं। इसके बाद उन्‍हें अस्‍पताल में भर्ती होना पड़ा। अस्‍पताल में जांच में उनको पता चला कि वह गनिलेन बारे सिंड्रोम नाम के न्‍यूरोलॉजिकल डिसआर्डर से ग्रस्‍त हो गई हैं। 47 साल की जेना एडल्ट इंडस्ट्री की दुनिया में जाना पहचाना नाम रही हैं।
इस न्‍यूरोलॉजिकल डिस्‍ऑर्डर के कारण वह बिस्तर पर पड़ गई हैं। वह खुद को बेड से हिला भी नही पातीं। उनके पार्टनर लियोर बिटन ने उनकी मौजूदा स्थिति का वीडियो इंस्‍टाग्राम पर शेयर किया है। बिन की 4 साल की बेटी भी है। उन्‍होंने बताया कि जेना की मांसपेशियां बेहद कमजोर हो गई हैं, इस कारण वह खुद बाथरूम तक नहीं जा पातीं।  
ब्रिटेन के नेशनल हेल्‍थ सर्विस के मुताबिक, यह एक तरह का न्‍यूरोलॉजिल डिस्‍ऑर्डर है। इसके लक्षण सबसे पहले पैर और हाथ में देखे जाते हैं। सुन्न होना, चुभन महसूस होना, मांसपेशी में कमज़ोरी, दर्द, संतुलन और समन्वय की समस्याएं न्‍यूरोलॉजिकल डिस्‍ऑर्डर के प्रमुख लक्षण हैं। माना जाता है कि यह सिंड्रोम इम्‍यून सिस्‍टम में परेशानी के कारण होता है। जिस कारण शरीर बीमारी और इंफेक्‍शन से नहीं लड़ पाता है। सामान्‍यत: जब भी शरीर में कोई कीटाणु जाता है, तो इम्यून सिस्‍टम उस पर हमला करता है। लेकिन इस बीमारी से प्रभावित होने पर ऐसा नहीं हो पाता। इस सिंड्रोम में शरीर की नसें कमजोर हो जाती हैं।