दमोह में 14 को शिवराज, सिंधिया और नाथ का रोड शो

भोपाल  । मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अगले पांच दिनों में दमोह में तीन चुनावी सभाएं और रोड शो करेंगे। सीएम के एक दिन के रोड शो और चुनावी सभा में सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया भी उनके साथ रहेंगे और दमोह की जनता से कांग्रेस की कुनीतियों के विरोध में वोट के लिए घर से निकलने का आग्रह करेंगे। सीएम और सिंधिया का रोड शो 14 अप्रैल को संभावित है, इसी दिन पीसीसी चीफ कमलनाथ का रोड शो भी है। इसे लेकर दमोह उपचुनाव की सरगर्मी तेज हो गई है। तीनों बड़े नेताओं के रोड शो एक ही दिन होने के चलते जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन सुरक्षा के तगड़े इंतजाम करने में जुट गया है।
बताया जाता है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया 13 और 14 अप्रैल को दमोह उपचुनाव में प्रचार के लिए आने वाले हैं। सिंधिया 13 अप्रैल को सभाएं करेंगे, जबकि 14 अप्रैल को उनका रोड शो होगा। उनकी सभाओं और रोड शो के लिए दमोह उपचुनाव के प्रभारी भूपेंद्र सिंह और पूर्व विधायक लखन पटेल को जिम्मेदारी सौंपी गई है। पटेल को जनसभाओं को प्रभारी नियुक्त किया गया है। वहीं कमलनाथ भी 14 अप्रैल को दमोह पहुंच रहे हैं। उपचुनाव में यह उनका तीसरा दौरा है। कमलनाथ यहां पर बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यापर्ण करने के बाद रोड शो करेंगे। उनका करीब चार घंटे का रोड शो होगा। ऐसे में एक ही दिन में सीएम, कमलनाथ और सिंधिया का रोड शो होना जिला प्रशासन के लिए चुनौती भरा होगा। दोनों नेताओं के रोड शो में भीड़ उमडऩे की संभावना को देखते हुए। पुलिस को सुरक्षा के व्यापक इंतजाम भी करना होंगे।


राय समाज के सम्मेलन में पहुंचे वीडी शर्मा
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा शनिवार को भी दमोह में चुनाव प्रचार में डटे हैं। यहां राय समाज के सम्मेलन में उन्होंने समाज के लोगों से विकास के लिए भाजपा के साथ आने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि भाजपा और उसके नेतृत्व के लिए हर बूथ पर अगर कोई लड़ाई लड़ता है तो वह हमारा बूथ कार्यकर्ता है। चुनाव की जिम्मेदारी इन बूथ कार्यकतार्ओं के कंधों पर है। बूथ पर काम करने वाले कार्यकर्ता प्रचार-प्रचार से दूर रहकर विचारधारा और समाज के लिए काम करता है। उन्होंने कहा कि पंच-सरपंच से लेकर सांसद, विधायक का चुनाव हो, भारतीय जनता पार्टी में उसका प्रत्याशी खड़ा होता है लेकिन उन चुनावों को बूथ का कार्यकर्ता ही लड़ता है और वही चुनाव जीतता है।


दिग्विजय सिंह हुए सक्रिय
दमोह उपचुनाव में आज पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह सक्रिय हो गए हैं। दिग्विजय सिंह शुक्रवार रात में ही यहां पर पहुंच गए थे। शनिवार सुबह उन्होंने शहर के व्यापारियों के साथ बैठक की। दिग्विजय सिंह रविवार को भी यहीं पर रहेंगे। दिग्विजय सिंह आज व्यापारी संघ की बैठक में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने व्यापारियों से कांग्रेस का साथ देने की अपील की। सिंह ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा ही दमोह के विकास के लिए काम किया है। दमोह का विकास होगा तो यहां का व्यापार भी बढ़ेगा।