न्यूजीलैंड की सरजमीं पर 4 मार्च से शुरू हो रहे ICC Womens Cricket World Cup 2022 से पहले साउथ अफ्रीका की टीम को बड़ा झटका लगा है। साउथ अफ्रीका की महिला टीम की कप्तान डैन वैन निकर्क इस मेगा इवेंट से बाहर हो गई हैं। चोट के कारण साउथ अफ्रीका की टीम की कप्तान को टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा है।

साउथ अफ्रीका की टीम की लंबे समय से कप्तानी कर रहीं डैन वैन निकर्क का बायां एंकल फ्रैक्चर हो गया है। इसे सही होने में काफी वक्त लगेगा और ऐसे में वे आईसीसी वुमेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप से दूर रहेंगी। साउथ अफ्रीका की दिग्गज खिलाड़ी पिछले सप्ताह अपने घर पर गीली सतह पर फिसल गई थीं। डैन वैन निकर्क की चोट काफी गंभीर बताई गई है। 

साउथ अफ्रीका की महिला टीम के डॉक्टर की मानें तो वे तीन महीने के लिए क्रिकेट की दुनिया से दूर रहेंगी। हालांकि, अच्छी बात है कि उनको सर्जरी की जरूरत है, लेकिन मेडकल टीम उनकी निगरानी करेगी। 8 टीमों वाले इस टूर्नामेंट में साउथ अफ्रीका की टीम भी अच्छी स्थिति में थी, लेकिन अब टूर्नामेंट के शुरू होने से डेढ़ महीने पहले ही टीम बैकफुट पर चली गई है। इस टूर्नामेंट से पहले 21 सदस्यीय ट्रेनिंग स्क्वाड का चयन हो चुका है।