गरियाबंद छत्तीसगढ़ के गरियाबंद में पुलिस और साइबर सेल की टीम ने सोमवार देर शाम दो हीरा तस्करों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों के पास से 440 हीरे बरामद हुए हैं। इनकी बाजार में कीमत करोड़ों रुपए बताई जा रही है। फिलहाल पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है। इस संबंध में पुलिस थोड़ी देर बाद ज्यादा जानकारी देगी। मामला फिंगेश्वर थाना क्षेत्र का है।

पकड़े गए आरोपियों के पास से 440 हीरे बरामद हुए हैं। इनकी बाजार में कीमत करोड़ों रुपए बताई जा रही है।

पुलिस को सूचना मिली थी कि कुछ लोग हीरों की तस्करी में लिप्त हैं। उनके देर शाम क्षेत्र में होने की जानकारी भी आई। इसके बाद अफसरों को सूचना देकर थाना पुलिस और साइबर सेल की टीम का गठन किया गया। सरहदी क्षेत्र में नाकाबंदी की गई। इसी दौरान स्कूटी सवार दो लोग जाते हुए दिखाई दिए। पुलिस ने उन्हें रोक कर तलाशी ली तो 440 हीरे बरामद हुए।

दोनों आरोपियों से पूछताछ जारी, कुछ देर बाद पुलिस करेगी खुलासा

पुलिस ने दोनों आरोपियों उज्ज्वल चंद्राकर और शुभास मंडल को हिरासत में ले लिया है। दोनों से पूछताछ की जा रही है। पुलिस पता लगाने का प्रयास कर रही है कि इतनी बड़ी संख्या में आरोपी हीरे लेकर कहां से लाए और कहां डिलीवर करने के लिए जा रहे थे। फिलहाल पुलिस ने अभी इस संबंध में ज्यादा जानकारी देने से इनकार कर दिया है। मामले की जांच जारी है।

एक माह पहले भी 12 हीरों के साथ पकड़े गए थे दो तस्कर

इससे पहले भी छुरा क्षेत्र में करीब एक माह पहले 31 मार्च को 12 हीरों के साथ दो तस्करों को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। बरामद हीरों की बाजार में कीमत करीब ढाई लाख रुपए बताई गई थी। दोनों आरोपी हीरे बेचने के लिए ग्राहक की तलाश में थे। उनकी गाड़ी में MP सरकार की ऑन ड्यूटी का पोस्टर चस्पा था। दोनों आरोपी रायपुर निवासी थे और ओडिशा से हीरे ला रहे थे।