भोपाल ।  राजधानी में लिंक रोड क्रमांक एक पर गुरुवार- शुक्रवार की दरमियानी रात एक तेज रफ्तार एसयूवी कार डिवाइडर से टकराने के बाद हवा में दो बार पलटी खाकर फुटपाथ पर चढ़ गई। हादसा होते ही कार के सभी एयरबैग खुल गए। कार में सवार पांच लोग सवार थे, उसमें दो लोगों की मृत्यु हो गई। तीन अन्य घायल हैं, जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

ऐसे हुआ हादसा

जानकारी के अनुसार रीदम गुप्ता (24) और अभिराज गुप्ता (24) खिरकिया गांव, जिला हरदा के रहने वाले थे। वे अपने तीन साथियों रोहित मुकाती, अभिषेक ठाकुर और छोटू के साथ भोपाल आए थे। बीती रात सभी लोग पार्टी करने के बाद एसयूवी कार से न्यू मार्केट की तरफ जा रहे थे। उनकी कार काफी रफ्तार में थी और रेडक्रास अस्पताल के पास सड़क के बीच बने डिवाइडर से जाकर टकरा गई। इसके बाद कार दो बार हवा में पलटी खाने के बाद कार सड़क किनारे बने फुटपाथ पर चढ़ गई। देर रात हादसे की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने कार में सवार सभी घायलों को बाहर निकाला और अलग अलग अस्पताल पहुंचाया। वहां अभिराज और रीदम को डाक्टरों ने चेक करने के बाद मृत घोषित कर दिया। जबकि रोहित मुकाती की हालात नाजुक बनी है। छोटू को मामूली चोट थी और अस्पताल से उसकी छुट्टी कर दी गई। हादसे में घायल अभिषेक ठाकुर की हालत भी गंभीर बताई जा रही है।

कार की रफ्तार काफी तेज थी

कार की रफ्तार का इसी बात से अंदाजा लगाया जा सकजा है कि हादसा होते ही कार के सभी एयरबैग खुल गए थे, इसके बावजूद कार में सवार दो युवकों की जान नहीं बच पाई। जहां हादसा हुआ, उस स्थान पर पर पहले भी हादसे हो चुके हैं। हादसे के बाद सड़क निर्माण और अन्य एजेंसियों को लेकर भी सवाल खड़े हो रहे हैं।