भारत के पूर्व बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने गुरुवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे में तेज गेंदबाज उमरान मलिक के कम उपयोग के लिए टीम मैनेजमेंट की आलोचना की है।

कोई विकेट नहीं लिया

उमरान को सीरीज के शुरुआती मैच के लिए प्लेइंग इलेवन में चुना गया था, लेकिन उन्होंने केवल तीन ओवर फेंके और एक विकेट लेने में भी असफल रहे। अपने पहले ओवर में 10 रन देने के बावजूद, उमरान ने वापसी की और अपने अगले दो ओवरों में केवल सात रन दिए। हालांकि वह पहले मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ विकेट न लेने वाले एकमात्र गेंदबाज थे। 

क्या बोले आकाश

ऐसे में चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि "आपने उसे रोके रखा, लेकिन उससे केवल तीन ओवर ही गेंदबाजी कराई। उसने एक भी विकेट नहीं लिया। शायद उसके लिए अंत में दो या तीन विकेट लेने का मौका था, लेकिन आपने उसे मौका ही नहीं दिया। उमरान मलिक - एक ऑप्शन जिसे मौका मिलना चाहिए था, लेकिन उसे मौका नहीं मिला।"

उमरान एक आप्शन

क्रिकेटर से कमेंटेटर बने क्रिकेटर ने यह भी बताया कि प्रबंधन उमरान को विश्व कप के लिए बैकअप पेसर के रूप में विचार कर रहा है, लेकिन खिलाड़ी ने हाल ही में ज्यादा क्रिकेट नहीं खेला है। "आपने इस तेज गेंदबाज को आप्शन के तौर पर रखा है, थोड़ा बाहर जैसा चयन किया है।

क्योंकि वह पिछले कुछ समय से टीम के साथ नहीं था और उसका आईपीएल भी बेहद खराब था, लेकिन आपने उसे एशियाई खेलों में नहीं रखा। आप यह सोचकर चल रहे है कि अगर बुमराह फिट नहीं होते हैं और अगर वह फिट भी हो जाते हैं, तो आपके पास एक एक्सप्रेस पेसर है।"