भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज के शुरुआती दो मुकाबले टीम इंडिया ने अपने नाम किए हैं। दोनों मैच में रवींद्र जडेजा को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। जडेजा ने दोनों मैच में शानदार गेंदबाजी की और पहले मैच में बल्ले के साथ भी कमाल की पारी खेली थी। वहीं, अक्षर पटेल ने दोनों मैच में बल्ले से कमाल किया है। 

दिल्ली में टेस्ट मैच जीतने के बाद अक्षर पटेल ने रवींद्र जडेजा का मजेदार इंटरव्यू लिया। बीसीसीआई ने इस इंटरव्यू का वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में दोनों खिलाड़ी काफी मस्ती करते नजर आ रहे हैं। 

मैच के बाद बातचीत की शुरुआत करते हुए अक्षर पटेल ने कहा कि जडेजा के शानदार प्रदर्शन के चलते उन्हें गेंदबाजी करने का मौका नहीं मिल रहा है। ऐसे में उन्हें ही चहल टीवी की शुरुआत करनी पड़ेगी। उन्होंने जडेजा से सवाल किया कि गेंदबाजी करते समय क्या वह इसी उद्देश्य के साथ खेलते हैं कि अक्षर पटेल को गेंदबाजी करने का मौका नहीं मिलना चाहिए। इस पर जडेजा ने हंसते हुए जवाब दिया कि दिल्ली की पिच में ज्यादा उछाल नहीं था और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्वीप या रिवर्स स्वीप पर ज्यादा निर्भर थे। इसी वजह से उन्होंने विकेट के सामने गेंदबाजी की और पांच बल्लेबाजों को बोल्ड किया। 

पूरा इंटरव्यू सुनने के लिए यहां क्लिक करें

जडेजा ने बताया कि विकेट के सामने गेंदबाजी करने से काफी फायदा मिलता है। बल्लेबाज जब भी गेंद के साथ संपर्क करने से चूकता है, तभी विकेट मिल जाते हैं। इस बीच अक्षर पटेल ने जडेजा से पूछा कि जब वह छह महीने तक क्रिकेट से दूर थे तो क्या वह यही सोच रहे थे कि वापस आते ही पूरा सूद समेत वसूल लेना है। इसके जवाब में जडेजा ने कहा कि छह महीने तक क्रिकेट से दूर रहना और टी20 विश्व कप जैसे टूर्नामेंट में न खेलना बड़ा नुकसान है, लेकिन अच्छी वापसी से वह खुश हैं। उन्होंने बताया कि अश्विन-अक्षर और टीम के बाकी खिलाड़ी काफी मेहनत कर रहे हैं और वह चाहेंगे कि भारत में स्पिन तिकड़ी हर मैच में जीत की वजह बने। 

अक्षर की बल्लेबाजी का राज

इस बीच जडेजा ने अक्षर पटेल से उनकी शानदार बल्लेबाजी का राज पूछा तो उन्होंने बताया कि इन पिचों पर स्वीप या रिवर्स स्वीप खेलना खतरनाक है तो वह ऐसा करने की कोशिश नहीं करते हैं। जो गेंद उनके पाले में आती है, उसमें बड़ा शॉट खेलने की कोशिश करते हैं। वहीं, जो गेंद मुश्किल होती है, उसमें रक्षात्मक रवैया अपनाते हैं। अक्षर ने यह भी बताया कि वह हमेशा बल्ले को पैड से आगे रखकर खेलने की कोशिश करते हैं। अक्षर ने यह भी कहा कि जडेजा ने पहली पारी में उनकी काफी मदद की थी और बताया था कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी एलबीडबल्यू आउट करने की कोशिश कर रहे हैं और इसका ध्यान रखते हुए उन्होंने अच्छी बल्लेबाजी की।