भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का आगाज 22 सितंबर से हो गया है. सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया ने 5 विकेट से जीत दर्ज की. वहीं लगभग 21 महीने के बाद वनडे टीम में वापसी करने वाले अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने इस मैच में काफी किफायती गेंदबाजी की. हालांकि इस मैच के बाद आर अश्विन ने मैदान मे कुछ ऐसा किया जिसने सभी क्रिकेट फैंस को हैरान करके रख दिया.

जीत के बाद आर अश्विन ने उठाया बड़ा कदम

आर अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहाली में हुए पहले वनडे में अपने 10 ओवरों के स्पेल में 47 रन दिए और मार्नस लाबुशेन के रूप में एक विकेट भी चटकाया. गेंदबाजी में अपनी लय दिखाने के बाद वह बल्लेबाजी अभ्यास करते नजर आए. खास बात ये थी कि वह मैच खत्म होने के बाद ही देर रात नेट्स पर बल्लेबाजी करते हुए नजर आए. उन्होंने मैच खत्म होते ही अपने पैड पहने और सीधे मैदान की बीच पिच पर अभ्यास करने पहुंच गए. इस दौरान उनके साथ कोच राहुल द्रविड़ भी थे जिन्होंने एक फील्डर की भूमिका को अदा किया.

113 वनडे मैच खेलने का अनुभव

आर अश्विन  ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 114 वनडे मैच खेले हैं. इन मैचों में आर अश्विन ने 33.58 की औसत से 152 विकेट लिए हैं. वहीं, इस दौरान उन्होंने 707 रन बनाए हैं. आर अश्विन टीम इंडिया के लिए 94 टेस्ट और 65 टी20 मैच भी खेल चुके हैं. टेस्ट में उन्होंने 489 और टी20 में 72 विकेट अपने नाम किए हैं.

अश्विन के पास वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा बनने का मौका

अश्विन ने इससे पहले अपना आखिरी वनडे मैच जनवरी 2022 में साउथ अफ्रीका में खेला था. अगर अक्षर पटेल आईसीसी द्वारा तय की गई 28 सितंबर की समय सीमा तक फिट नहीं हो पाते हैं तो अश्विन को वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में शामिल किया जा सकता है. बता दें अक्षर श्रीलंका में खेले गए एशिया कप के दौरान चोटिल हो गए थे. इस कारण वह श्रीलंका के खिलाफ खेले गए फाइनल में भी नहीं खेल पाए थे.