ऑस्ट्रेलिया ने लगातार छठी बार महिला टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीत लिया है। फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका को 19 रनों से हरा दिया। दक्षिण अफ्रीका में खेले जा रहे फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की कप्तान मेग लैनिंग ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। टीम ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 156 रन बनाये। ऑस्ट्रेलिया की ओर से बेथ मूनी ने सर्वाधिक नाबाद 72 रन बनाये। जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 137 रन ही बना पाई। इस तरह ऑस्ट्रेलिया ने 19 रनों से ये मैच जीत लिया।

शानदार मुकाबला
ये मुकाबला इस मायने में भी ऐतिहासिक था कि पांच बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया अपने खिताब की रक्षा के लिए उतरी थी और उसके सामने मेजबान साउथ अफ्रीका अपने क्रिकेट इतिहास में पहली बार कोई सीनियर टीम वर्ल्ड कप फाइनल खेल रही थी। पहले सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 5 रन से हराकर फाइनल में जगह बनाई थी, जबकि दूसरे सेमीफाइनल में मेजबान साउथ अफ्रीका ने इंग्लैंड को चौंकाते हुए करारी शिकस्त दी और पहली बार फाइनल में जगह बनाई।

प्लेइंग XI

ऑस्ट्रेलिया
मेग लैनिंग (कप्तान), एलिसा हीली (विकेटकीपर), बेथ मूनी, ऐश्ली गार्डनर, ग्रेस हैरिस, एलिस पैरी, टाहलिया मैक्ग्रा, जॉर्जिया वेयरहैम, जेस जॉनासन, मेगन शूट और डार्सी ब्राउन.

साउथ अफ्रीका
सुने लूस (कप्तान), लॉरा वूलवार्ट, टैजमिन ब्रिट्स, मैरिजन कैप, क्लोए ट्रायॉन, नेडिन डिक्लर्क, अनेके बॉश, सिनालो जाफ्टा (विकेटकीपर), शबनिम इस्माइल, अयाबोंगा खाका, एन मलाबा