लाहौर । पाकिस्तान में जारी पीमियर लीग क्रिकेट  (पीएसएल) में शानदार बल्लेबाजी कर रहे आजम खान भारत के आक्रामक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव नहीं बल्कि टिम डेविड से प्रभावित हैं और उन्हीं की तरह से खेलना चाहते हैं। 
पूर्व विकेटकीपर मोइन खान के बेटे आजम ने पीएसएल में इस्‍लामाबाद यूनाइटेड की तरफ से खेलते हुए कराची किंग्‍स के खिलाफ 28 गेंद में ही 44 रन बना दिये। इसके बाद उन्‍होंने सरफराज अहमद की कप्तानी वाली क्वेटा ग्लैडियटर्स के खिलाफ केवल 42 गेंदों पर 97 रन बनाये। आजम ने अपनी इस तेज पारी में 9 चौके और 8 छक्‍के लगाये। पीएसएल 2023 के 4 मैचों में ही आजम ने 184.44 के स्ट्राइक रेट से 166 रन बनाये हैं। वह अपनी टीम के शीर्ष स्‍कोरर भी हैं.
आजम ने कहा, मैं जिस नंबर पर बल्लेबाजी करता हूं उसमें हालात कठिन होते हैं। या तो 40 पर 4 आउट हुए होते हैं या अंतिम कुछ ओवर ही बचे होते हैं। या फिर 160-180 पर 2 आउट होते हैं। इन हालात में आपको मैच फिनिश करना होता है। इसलिए मैं प्रयास करता हूं कि टीम को मेरी बल्लेबाजी से लाभ मिले। आजकल जिस क्रिकेटर से मैं प्रभावित हूं वो टिम हैं, जो फ्रेंचाइजी क्रिकेट में काफी सफल रहे हैं। टिम बड़े शॉट खेलते हैं। मुझे उनका बल्लेबाजी का तरीका पसंद है  क्योंकि मैं भी उसी क्रम पर खेलता हूं जबकि सूर्यकुमार शीर्ष या मध्य क्रम में उतरते हैं।