डर्बीशायर । दुनिया में कुछ लोग अपनी नौकरी से ही पैसे कमाकर संतुष्ट रहते हैं, जबकि कुछ लोग अपनी एक्स्ट्रा अर्निंग का कुछ न कुछ इंतज़ाम ढूंढ़ लेते हैं। ऐसी ही एक महिला ने लॉकडाउन के दौरान पैसे कमाने के लिए एक अजीबोगरीब काम की शुरुआत की, जिसे अब भी जारी रखा है, क्योंकि उसे अपनी नौकरी से ज्यादा कमाई इसमें हो रही है।
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एडमिन असिस्टेंट का काम करने वाली बाम्बी लव को जब लॉकडाउन में दफ्तर बंद होने के दौरान पैसों की दिक्कत होने लगी, तो उसने फोटो सेलिंग साइट पर उसने अपनी पिक्चर्स और वीडियो डालने का काम शुरू किया। इस काम में उसे काफी फायदा होने लगा, वो भी बिना ज्यादा मेहनत के। ऐसे में उसने इसी काम पर अपना ध्यान लगा दिया और पैसे कमा रही हैं।
30 साल की बाम्बी लव डर्बीशायर के डर्बी में रहती हैं और एडमिन असिस्टेंट का काम करती हैं। वो अपने काम से हर महीने 55 हजार रुपये कमाती थीं, लॉकडाउन के दौरान घर में बोर होते हुए महिला ने अपने ब्रश करते हुए और झाड़ू-पोछा करते हुए वीडियो बनाए। इस काम से उसे 17 लाख रुपये कमा डाले। बाम्बी लोगों की पर्सनल रिक्वेस्ट पर ब्रश करते हुए 2-3 मिनट के वीडियो बनाकर उन्हें पोस्ट करती हैं, जिसके बदले उसे लाखों रुपये मिलते हैं। उसने अपने घर साफ करने वाले और आम से दिखने वाले वीडियोज के जरिये अच्छी-खासी फॉलोइंग इकट्ठा कर ली हैं।
बाम्बी के इन वीडियोज़ को लेकर उसका पति भी उसको सपोर्ट करता है और कई बार वीडियो में नजर भी आता है। उसकी इतनी कमाई इस कंटेंट से हो रही है कि उसे नौकरी की जरूरत नहीं है। हालांकि, उसने अपनी नौकरी अब भी नहीं छोड़ी है। उसके पास आने वाली रिक्वेस्ट में ब्रश करते हुए वीडियो बनाया और ब्रेड पर चलते हुए वीडियो की डिमांड आती है। बाम्बी बताती हैं कि वे सिर्फ उन्हीं रिक्वेस्ट को पूरा करती हैं, जो रीजनेबल होती हैं।