वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज 1-0 से जीतने के बाद अब भारतीय टीम अगरे मिशन की ओर आगे बढ़ चुकी है। आज यानी 27 जुलाई को वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला वनडे मुकाबला खेला जाएगा। इस साल होने वाले विश्व कप को देखते हुए भारतीय टीम के लिए यह सीरीज काफी अहम मानी जा रही है। हालांकि, कप्तान रोहित को सीरीज के ओपनिंग मैच में प्लेइंग इलेवन चुनने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ सकती है।

कैसी रहती है केंसिंग्टन ओवल की पिच

भारत और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज का पहला मुकाबला बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल के मैदान पर खेला जाना है। केंसिंग्टन की पिच पर गेंदबाजों का बोलबाला रहता है। खासतौर पर स्पिनर्स अपनी फिरकी के दम पर बल्लेबाजों को जमकर जीना हराम करते हैं। बारबाडोस के इस मैदान की पिच स्लो रहती है और गेंद बल्ले पर फंसकर आती है। ऐसे में इस ग्राउंड पर बैटिंग बिल्कुल भी आसान नहीं होने वाली है।

क्या कहते हैं आंकड़े

केंसिंग्टन ओवल में अब तक कुल 49 वनडे मैच खेले गए हैं। इसमें से 22 में जीत पहले बैटिंग करने वाली टीम के हाथ लगी है। वहीं, 25 मैचों में मैदान टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने वाली टीम ने मारा है। फर्स्ट इनिंग का एवरेज स्कोर इस ग्राउंड पर 229 रहा है, जबकि लक्ष्य का पीछा करते हुए दूसरी पारी में औसत स्कोर 199 का रहा है।

कौन होगा रोहित का सलामी जोड़ीदार

पहले वनडे मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा के साथ पारी का आगाज करने कौन उतरेगा यह देखना काफी दिलचस्प होगा। शुभमन गिल का नाम रेस में सबसे आगे है और हाल के मैचों में गिल ही रोहित के पार्टनर रहे हैं। हालांकि, टीम मैनेजमेंट के पास रुतुराज गायकवाड़ और ईशान किशन का भी विकल्प होगा। रुतुराज की हालिया फॉर्म जोरदार है, तो ईशान किशन भी दूसरे टेस्ट में तूफानी अर्धशतक लगाकर आए हैं।

भारतीय टीम संभावित प्लेइंग 11: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन/ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव/अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर/मुकेश कुमार, जयदेव उनादकट, उमरान मलिक।