इंग्लैंड के 2019 विश्व कप के हीरो बेन स्टोक्स ने पुष्टि की कि वह इस साल के अंत में भारत में होने वाले आईसीसी वनडे विश्व कप के लिए उपलब्ध नहीं होंगे।

संन्यास वापस लेने का फैसला स्टोक्स पर निर्भर

स्टोक्स ने वनडे से अपने संन्यास की बात पर अड़े रहने की घोषणा की। इंग्लैंड के वनडे और टी20 कप्तान कोच मैथ्यू मॉट और कप्तान जोस बटलर ने संकेत दिया है कि संन्यास वापस लेने का फैसला पूरी तरह से स्टोक्स पर निर्भर है। 

एशेज के बाद ब्रेक पर जाएंगे स्टोक्स

ऑलराउंडर स्टोक्स ने गुरुवार 27 जुलाई को ओवल में खेले जाने वाले पांचवें एशेज टेस्ट के बाद एक लंबा ब्रेक लेने की घोषणा की है। रिपोर्ट्स के स्टोक्स से वनडे भविष्य के बारे में पूछे जाने पर कप्तान ने कहा कि "मैं संन्यास ले चुका हूं। मैं इस खेल के बाद छुट्टियों पर जा रहा हूं और अब तक इतना ही है, जो मैं सोच रहा हूं।"

घुटने की समस्या से परेशान स्टोक्स

इसके अलावा अगर एशेज की बात करें तो अगली एशेज सीरीज 2025-26 की गर्मियों के दौरान खेली जाएगी और जबकि इसमें अभी भी काफी समय बाकी है। बेन स्टोक्स को उम्मीद है कि वह तब तक इंग्लैंड टीम का नेतृत्व करेंगे। स्टोक्स अपने घुटने में क्रोनिक टेंडोनाइटिस से परेशान हैं और इससे उनकी गेंदबाजी करने की क्षमता में बाधा आ रही है।

2025 एशेज जीतने की उम्मीद

स्टोक्स ने कहा कि “मेरा मतलब है कि यह सीरीज कैसे चली और हम कितने करीब थे, इससे आपको यह सोचने पर मजबूर होना पड़ेगा कि जब हम ऑस्ट्रेलिया जाएंगे तो क्या हमारे पास पिछले कुछ समय की तुलना में बेहतर मौका होगा जब हम वहां गए थे।

उम्मीद है 2025 में ऑस्ट्रेलिया जाना अच्छा रहेगा और जीतने का अच्छा मौका रहेगा। यह कहना अच्छा होगा कि मैंने दो बार एशेज को वहां जीता है। जाहिर तौर पर एशेज के आसपास भी काफी क्रिकेट खेला जाता है, लेकिन हम देखेंगे कि 2025 कब आएगा।