जिम्बाब्वे में 20 जुलाई को जिम अफ्रो टी10 लीग की शुरुआत हुई। हरारे स्पोर्ट्स क्लब में जोबर्ग बफेलोज और बुलावायो ब्रेव्स के बीच ऐतिहासिक मैच में पहली बार फ्लड लाइट का इस्तेमाल किया गया। बुलावायो ब्रेव्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया।

जोबर्ग बफेलोज ने जीत से की शुरुआत

पांच टीमों के बीच खेले जा रहे लीग में जोबर्ग बफेलोज ने जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की। कप्तान मोहम्मद हफीज ने 6 विकेट लेकर बुलावायो ब्रेव्स की बल्लेबाजी को फ्लॉप किया। कड़े मुकाबले में बफेलोज ने 10 रनों से जीत हासिल की। 

जोबर्ग बफेलोज की बल्लेबाजी

पहले बल्लेबाजी करते हुए जोबर्ग बफेलोज की शुरुआत काफी खराब रही। विल स्मीड (4), कप्तान मोहम्मद हफीज (1), रवि बोपारा (1) और डेलानो पोटगिएटर (0) पहले तीन ओवरों में ही पवेलियन लौट गए। पहले नंबर पर बल्लेबाजी करने आए टॉम बैंटन ने 18 गेंदों में 4 चौके और 3 छक्के लगाकर 34 रन बनाए। बैंटन ने आउट होने से पहले मुश्फिकुर रहीम के साथ मिलकर 36 रनों की साझेदारी करके पारी को संभाला।

तस्कीन अहमद ने तीन विकेट चटकाए

इसके बाद रहीम ने नाबाद रहकर 46 रन बनाए और टीम को 7 विकेट के नुकसान पर 105 के स्कोर पर लाकर खड़ा किया। बुलावायो ब्रेव्स की ओर से तस्कीन अहमद ने तीन विकेट लिए। फराज, वेबस्टर और रजा ने एक-एक विकेट अपने नाम किए।

बुलावायो ब्रेव्स की बल्लेबाजी

लक्ष्य का पीछा करने उतरी बुलावायो ब्रेव्स को कोबे हर्फर्ट और बेन मैकडरमॉट ने अच्छी शुरुआत करते हुए पहले विकेट के लिए 32 रनों की साझेदारी की। कप्तान सिकंदर रजा को विपक्षी कप्तान मोहम्मद हफीज ने 1 रन पर आउट किया।

6 बल्लेबाज 0 पर लौट पवेलियन

टीम के 6 बल्लेबाज 0 पर पवेलियन लौटे, टीम के लिए सबसे ज्यादा वेबस्टर ने नाबाद 39 रन की पारी खेली और टीम 95 रन ही बना सकी। जोबर्ग बफेलोज के लिए कप्तान हफीज ने 6 और वेलिंग्टन मसाकाद्जा ने 3 विकेट लिए।