हॉलीवुड से एक बेहद ही दुखद खबर सामने आ रही है। अमेरिका में मशहूर एक्टर और ऑथर बर्ट यंग का 83 साल की उम्र में निधन हो गया। बर्ट यंग को सिल्वेस्टर स्टेलोन की फिल्म के छह पार्ट्स में 'पॉली' की भूमिका अदा करने के लिए जाना जाता है।

30 अप्रैल 1940 में न्यूयॉर्क में जन्में बर्ट यंग ने अपने करियर में फिल्मों के साथ-साथ टेलीविजन में भी खूब काम किया है। उन्होंने लॉस एंजेलिस में आखिरी सांस ली, जिसकी जानकारी उनकी बेटी ने उनके फैन्स के साथ शेयर की। एक्टर के निधन की खबर सामने आने के बाद उनके चाहने वाले सोशल मीडिया पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं।

उनकी बेटी के साथ बातचीत में अपने पिता के निधन की डेथ की खबर को कन्फर्म किया। हॉलीवुड एक्टर के निधन की वजह सामने नहीं आई है। रिपोर्ट्स की मानें तो न्यूयॉर्क क्वीन्स में जन्में बर्ट यंग फिल्मों में आने से पहले 1957 से लेकर 1959 तक USA के 'मरीना कॉर्प्स' में सर्विस कर चुके हैं।

इसके बाद उन्होंने बॉक्सिंग में भी अपना हाथ आजमाया, जिसमें उन्होंने टोटल 34 मैच खेले, जिसमें से 32 मैच में उन्होंने जीत हासिल की। उन्होंने अधिकतर इटालियन-अमेरिकन कैरेक्टर निभाए, जिसमें मॉब बॉस, अ स्ट्रीट स्मार्ट डिटेक्टिव और अ वर्किंग क्लास मैन शामिल है।

हालांकि, उन्हें जिस किरदार ने सबसे ज्यादा पहचान दिलाई थी, वह था 1976 में रिलीज हुई फिल्म 'रॉकी' में रॉकी बाल्बोआ के दोस्त और उनके बहनोई पॉली का, जो उनके सबसे लोकप्रिय किरदारों में से एक है।

फिल्मों के साथ-साथ टेलीविजन में भी किया खूब काम

बर्ट यंग ने अपने करियर की शुरुआत साल 1969 में टेलीविजन सीरीज 'द डॉक्टर्स' से की थी, जिसमें उन्होंने एक बारटेंडर का किरदार निभाया था। इसके बाद उन्होंने साल 1970 में फिल्मों में हाथ आजमाया। उनकी डेब्यू फिल्म 'कार्निवल ऑफ ब्लड' थी, जिसमें उन्होंने 'गिम्पी' का किरदार अदा किया था।

इसके बाद उन्होंने बॉर्न टू विन, अक्रॉस 110th स्ट्रीट, चाइना टाउन, सिंड्रेला लिबर्टी जैसी फिल्मों में काम किया। साल 1976 में रिलीज हुई फिल्म रॉकी में हॉलीवुड एक्टर को उनके किरदार के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर के लिए Oscar Awards में नॉमिनेशन भी मिला था।