नई दिल्ली । सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने इलेक्ट्रिक स्कूटरों में आग लगने की हालिया घटनाओं पर नाराजगी जताई है. उन्होंने कंपनियों से साफ कर दिया है कि उनकी किसी तरह की लापरवाही को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. वहीं कंपनियों को डिफेक्टिव स्कूटर वापस लेने चाहिए. नितिन गडकरी ने एक के बाद एक ट्वीट कर इस मामले में अपनी बात रखी. 
उन्होंने कहा कि पिछले दो माह में इलेक्ट्रिक 2-व्हीलर्स के साथ दुर्घटनाओं की कई खबरें सामने आई हैं. ये दुर्भाग्यपूर्ण है कि इन दुर्घटनाओं में कुछ लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी और कुछ लोग बुरी तरह घायल हुए हैं.
एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा इन घटनाओं की जांच के लिए हमने एक एक्सपर्ट कमेटी बनाई है. साथ ही उससे इसे ठीक करने के उपाय सुझाने के लिए कहा है. जांच रिपोर्ट के आधार पर सरकार डिफॉल्ट करने वाली कंपनियों के लिए अनिवार्य आदेश जारी करेगी. 
उन्होंने कहा कि हम बहुत जल्द इलेक्ट्रिक व्हीकल के लिए क्वालिटी पर केंद्रित दिशानिर्देश जारी करेंगे. नितिन गडकरी कहा कि इलेक्ट्रिक 2-व्हीलर्स बनाने वाली कंपनियां अगर इस मामले में लापरवाही करती पाई गईं, तो उन पर भारी जुर्माना लगाया जाएगा. इतना ही नहीं सभी डिफेक्टिव गाड़ियों को वापस लेने करने के आदेश भी जारी किए जाएंगे. 
उन्होंने कहा कि इस बीच कंपनियां चाहें तो सभी डिफेक्टिव गाड़ियों के बैच को तत्काल एडवांस में रिकॉल कर सकती है. हाल में कई कंपनियों के इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग लगने की घटना सामने आई है. इसमें से तमिलनाडु की एक घटना में एक पिता और उसकी बेटी की मौत हो गई थी. लगातार सामने आ रहे हादसों के बीच ओकीनावा आटोटेक ने ने अपने 3,215 स्कूटरों को वापस लेने का निर्णय लिया है.