चंडीगढ़ । पंजाब के संगरूर में संदिग्ध जहरीली शराब पीने से छह और लोगों की मौत के बाद मृतकों की कुल संख्या बढ़कर 20 हो गई है। निर्वाचन आयोग ने शनिवार को इस मामले पर पंजाब के मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) से तत्काल रिपोर्ट मांगी।
एक आधिकारिक बयान के अनुसार, पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने मुख्य सचिव और डीजीपी को पूरी घटना से आयोग को अवगत कराते हुए प्रारंभिक रिपोर्ट और एक विस्तृत रिपोर्ट भेजने के लिए पत्र लिखा है।
इससे पहले अधिकारियों ने बताया कि घटना के संबंध में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) रैंक के अधिकारी के नेतृत्व में चार सदस्यीय विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया है। वहीं, 11 लोगों का पटियाला के राजिंदर अस्पताल और छह लोगों का संगरूर के सिविल अस्पताल में इलाज किया जा रहा है।इस घटना में अब तक 20 लोगों की मौत हो चुकी है। अधिकारियों ने बताया कि दिड़बा और सुनाम ब्लॉक के गुजरां, टिब्बी रविदासपुर और ढंडोली खुर्द गांवों से लोगों की मौत होने की सूचना मिली है। पुलिस ने मामले में अब तक आठ लोगों को गिरफ्तार किया है।
जहरीली शराब के मामले को लेकर विपक्षी दल कांग्रेस और शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने आम आदमी पार्टी (आप) के नेतृत्व वाली सरकार पर निशाना साधा है। भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 302 (हत्या) और आबकारी अधिनियम के तहत मामला पहले ही दर्ज किया जा चुका है।
पुलिस अधिकारियों ने कहा है कि पूरे मामले में साठगांठ का पता लगाने के लिए एक उच्च स्तरीय समिति का गठन किया गया है।