16वें ओवर की आखिरी गेंद पर विराट कोहली का विकेट गिरता है। चिन्नास्वामी में हंसते-खेलते दिख रहे फैन्स के चेहरे उतर जाते हैं। आरसीबी को हार का डर सताना शुरू कर देता है, क्योंकि अब अगले चार ओवर में 47 रन की दरकार थी और क्रीज पर कोई भी सेट बल्लेबाज नहीं था। कोहली के आउट होने के बाद क्रीज पर उतरते हैं 'द फिनिशनर' दिनेश कार्तिक।

कार्तिक आईपीएल 2024 के छठे मैच में सिर्फ 10 गेंदों का सामना करते हैं, लेकिन इन गेंदों पर वो बल्ले से ऐसा धमाल मचाते हैं कि मैच का रुख पलट रख देते हैं। आरसीबी की टीम हारी हुई बाजी को जीतने में सफल रहती है, तो पंजाब के हाथ लगती है सिर्फ मायूसी।

कार्तिक ने पलटी हारी हुई बाजी

दिनेश कार्तिक के क्रीज पर आते के साथ ही अनुज रावत भी पवेलियन की ओर चल पड़ते हैं। कार्तिक को नए बल्लेबाज के रूप में महिपाल लोमरोर का साथ मिलता है। लोमरोर और कार्तिक दोनों ही अपना खाता चौके के साथ खोलते हैं और यहीं से पलटनी शुरू होती है मैच की तस्वीर। कार्तिक एक के बाद एक गेंद पर बाउंड्री खोजने में सफल रहते हैं, तो दूसरे छोर से यही काम लोमरोर भी करके दिखाते हैं।

आखिरी ओवर का रोमांच

19वें ओवर का अंत कार्तिक सिक्स और एक रन के साथ करते हैं। आखिरी ओवर में अब जीत के लिए अब आरसीबी को 10 रन की जरूरत थी। अर्शदीप सिंह के हाथ से पहली गेंद निकलती है, जिसको कार्तिक डायरेक्ट बाउंड्री लाइन के पार पहुंचा देते हैं। अगली गेंद पर अर्शदीप लाइन से भटक जाते हैं और वाइड बॉल फेंक देते हैं।

5 गेंदों में अब आरसीबी को जीत के लिए 3 रन की दरकार थी। अर्शदीप द्वारा फेंकी गई दूसरी गेंद को भी कार्तिक बाउंड्री पार पहुंचाने में सफल रहते हैं। दिनेश कार्तिक 10 गेंदों में 28 रन बनाकर आरसीबी को जीत दिलाकर लौटते हैं। वहीं, लोमरोर भी 8 गेंदों पर 17 रन बनाकर नाबाद रहे।