वॉशिंगटन । उत्तरी अटलांटिक महासागर में 6.4 तीव्रता का भूकंप आया है। यूएसजीएस के अनुसार भूकंप 10 किलोमीटर की गहराई पर दर्ज किया गया है। लोगों ने तब राहत की सांस ली जब भूकंप आने के बाद एजेंसी ने सुनामी की कोई चेतावनी जारी नहीं की।
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इससे पहले 16 जून को मध्य मेक्सिको के तट पर भीषण भूकंप आया। भूकंप की तीव्रता 6.3 दर्ज की गई। यह भूकंप रात 2 बजे आया। इस दौरान भी भूकंप का केंद्र धरती की सतह से दस किलोमीटर नीचे था। जब भूकंप आया तो लोग डरकर भागने लगे। यूएसजीएस के अनुसार भूकंप इतना तेज था कि उत्तरी कैलिफोर्निया के कम आबादी वाले क्षेत्र के कुछ अन्य शहरों में भी इसके हल्के झटके महसूस किए गए। अमेरिका के इस राज्य में भूकंप आते रहते हैं।
इससे पहले अमेरिका में उत्तरी कैलिफोर्निया के एक बड़े क्षेत्र में 11 मई के आसपास कई बार भूकंप के झटके महसूस किए गए थे, जिससे मामूली नुकसान भी हुआ था। अमेरिका के भूगर्भीय सर्वेक्षण विभाग के अनुसार उत्तरी कैलिफोर्निया के सिएरा नेवादा के लेक अल्मनोर रिसॉर्ट क्षेत्र में 11 मई को पूर्वाह्न 4.19 बजे 5.5 तीव्रता का भूकंप इसके बाद इसी क्षेत्र में 12 मई तड़के 3.18 बजे 5.2 तीव्रता का भूकंप आया था।