वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज कर्टली एम्ब्रोस ने भारत के वेस्टइंडीज दौरे के दूसरे वनडे से पहले दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली के खेल को "देखना सुखद" बताया है।

कोहली ने दूसरे टेस्ट में जड़ा शतक

पहले वनडे में बैटिंग ऑर्डर में बदलाव के कारण कोहली बल्लेबाजी करने नहीं आए। इससे पहले कोहली ने दूसरे टेस्ट मैच में धुआंधार शतक जड़कर अपने करियर के 500वें मैच में चार चांद लगाए थे। यूट्यूब पर "खुल के" से बात करते हुए एम्ब्रोस ने कोहली और रोहित शर्मा के बीच का अंतर बताया।

कोहली के बल्लेबाजी स्टाइल पर की बात

एम्ब्रोस ने कोहली की बल्लेबाजी स्टाइल के बारे में बात करते हुए कहा कि "देखना बहुत अच्छा है, आंखों को सूकून मिलता है, आक्रामक हुए बिना तेजी से रन बना सकते हैं। वह छक्का मारने वाले खिलाड़ी की तरह नहीं है। ऐसा नहीं है कि वह ऐसा नहीं कर सकते, वह उतनी ही तेजी से रन बना सकते हैं जितनी जल्दी आप एक छक्का-मारने वाले खिलाड़ी को कह सकते हैं, लेकिन अद्भुत खिलाड़ी है। उन्हें बल्लेबाजी करते देखना शानदार है।"

बिना बल्लेबाजी किए बिना भी हीरो

भले ही कोहली ने बल्लेबाजी नहीं की, लेकिन उन्होंने रोमारियो शेफर्ड को आउट करने के लिए एक तेज कैच लेकर अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। रोमारियो शेफर्ड का विकेट अहम था। बल्लेबाज एक बड़ा शॉट खेलने के लिए आगे बढ़े और इसकी कीमत उन्हें स्लिप कॉर्डन में विराट कोहली को कैच देकर चुकानी पड़ी। यह पूर्व कप्तान कोहली का एक अविश्वसनीय कैच था, जिन्होंने दाहिनी हथेली से डाई मारकर कैच लपका।

शतक जड़ने की करेंगे कोशिश

विराट आज दूसरे वनडे में एक बड़ी उपलब्धि हासिल करना चाहेंगे। कोहली वनडे फॉर्मेट में 13,000 रन पूरे करने से सिर्फ 102 रन दूर हैं। वह सचिन तेंदुलकर, कुमार संगकारा और रिकी पोंटिंग जैसे दिग्गजों के बाद वनडे क्रिकेट इतिहास में चौथे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं।