मेटा ओन्ड इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप की तरफ से एक नया अपडेट दिया जा रहा है। वॉट्सऐप जल्द नए अपेडट को जारी कर सकता है। इस अपडेट के बाद वॉट्सऐप ग्रुप पर एडमिन का कंट्रोल बढ़ जाएगा। वॉट्सऐप ग्रुप एडमिन किसी भी वॉट्सऐप मैसेज को सभी के लिए डिलीट कर पाएगा।
एडमिन फीचर : वॉट्सऐप ट्रैकर वेबसाइट WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक अगर एडमिन को कोई ट्वीट पसंद नहीं आता है, तो एडमिन उस मैसेज को डिलीट कर सकेगा। यह पूरी तरह से एडमिन के अधिकार क्षेत्र में होगा। साथ ही ग्रुप के बाकी यूजर्स को नोटिफिकेशन मिलेगा कि एडमिन की तरफ से उस पोस्ट डिलीट कर दिया गया है। मतलब बाकी यूजर्स हमेशा जान पाएंगे कि आकिर एडमिन ने किस टेक्स्ट को डिलीट किया है। वॉट्सऐप के नए फीचर को एडमिन डिलीट फीचर के नाम से वेबसाइट पर पेश किया गया है।

यूजर इंटरफेस  : इसी के साथ ही वॉट्सऐप  के यूजर इंटरफेन में बदलाव देखा जा सकता है। मौजूदा वक्त में यह बदलाव बीटा टेस्टर के लिए उपलब्ध करा दिया गया है। नया फीचर गूगल प्ले बीटा प्रोग्राम के लिए रोलआउट किया जाएगा। नए फीचर को गूगल प्ले बीटा प्रोग्राम के लिए रोलआउट किया गया है। बाकी यूजर्स के लिए इस फीचर का जल्द अपडेट जारी किया जा सकता है।

डिस्अपियरिंग फीचर : वॉट्सऐप कई अन्य फीचर पर काम कर रहा है। इसमें डिस्अपियरिंग चैट फीचर उपलब्ध है, जिसकी मदद से यूजर्स किसी भी मैसेज को टैंपरेरी मैसेज बना सकेंगे, जो एक निश्चित समय के बाद हट जाएगा। मैसेज डिसअपियरिंग मैसेज की टाइम लिमिट बढ़ाकर 2 दिन 12 घंटे करने पर भी काम किया जा रहा है। हालांकि इस बारे में अभी तक कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी गई है।