ओवल में खेले जा रहे एशेज 2023 के अंतिम टेस्ट मैच के पहले दिन बल्लेबाजी करते समय इंग्लैंड के ऑलराउंडर खिलाड़ी मोईन अली की कमर में चोट लग गई। टेस्ट मैच में इंग्लैंड के फ्रंटलाइन स्पिनर अली मैच के अंतिम सत्र में गेंदबाजी करने के लिए नहीं आ सके। हैरी ब्रूक ने मोईन की चोट की स्थिति के बारे में अपडेट दिया। 

ब्रूक ने दिया अपडेट

ब्रूक ने बीबीसी से बात करते हुए कहा कि "मोईन इस समय बहुत अच्छे नहीं दिख रहे हैं, उम्मीद है कि वह आ सकें और हमारे लिए कुछ ओवर में गेंदबाजी कर सकते हैं। वह हमारे लिए एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी रहे हैं, वह एक टॉप खिलाड़ी हैं, उम्मीद है कि वह जल्द ही बेहतर हो जाएंगे।"

मोईन के लिए रही चोटों से भरी सीरीज

मोईन 2021 से टेस्ट क्रिकेट से बाहर थे। उनके लिए यह सीरीज एशेज चोटों से भरी रही, पहले उनकी उंगली में चोट लगी और अब चोट के कारण वह संभावित रूप से मैच से बाहर हो सकते हैं। बल्लेबाज ने इंग्लैंड के कुल स्कोर में 34 रन जोड़े और अपनी चोट के बाद आक्रामक दिखे।

बेहतरीन हिटर हैं मोईन

ब्रुक ने द गार्डियन को बताया कि  “वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ पावर हिटरों में से एक है, इसलिए यदि आप चाहते हैं कि वह जाए और ऑस्ट्रेलिया को मात दे, तो उससे बेहतर कोई आदमी नहीं हैं। चोट लगने के बाद उन्होंने जिस तरह से खेला वह बिल्कुल सही था। हम आसानी से (कुछ सिंगल) हासिल कर सकते थे, क्योंकि जैसे ही मोईन ने कुछ बड़े शॉट खेले, उन्होंने सभी को पीछे कर दिया, लेकिन वह बहुत दर्द में थे।

माइकल वॉन ने की ब्रूक की तारीफ

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर माइकल वॉन ने कहा कि ब्रूक ने उन्हें केविन पीटरसन की याद दिला दी। "हैरी ब्रूक इस समय उसी जगह हैं, जहां केविन पीटरसन अपने करियर के शर्ष पर थे। जिस युग में मैंने पीटरसन से खेला था। मैं हैरी ब्रूक को भी उसी तरह से देख रहा हूं, वह वास्तव में उनके साथ बहुत अच्छा व्यवहार करता है। वह ड्रेसिंग रूम में एक महान व्यक्ति हैं।