भुवनेश्वर| ओडिशा के दो शहरों भुवनेश्वर और कटक समेत कई हिस्सों में बारिश ने राज्य में दुर्गा पूजा के उत्सव को प्रभावित करने का काम किया है। बंगाल की खाड़ी के ऊपर बने कम दबाव के क्षेत्र के प्रभाव में ओडिशा के कई स्थानों पर भारी बारिश हुई। पूजा पंडालों में भारी भीड़ की उम्मीद थी। लगातार हो रही बारिश के कारण नवमी के दिन लोगों की भीड़ कम रही। बारिश के चलते लोग घरों में ही रहना पसंद करते नजर आए।

ऐसी भी खबरें हैं कि भुवनेश्वर के धमाना चौक, कटक जिले के अठागढ़ और जाजपुर जिले के व्यासनगर में बारिश से पूजा पंडालों पर असर पड़ा है। हालांकि, बारिश बंद होने पर देर शाम भुवनेश्वर शहर में पूजा पंडालों में लोगों का आना शुरू हो गया।

एक भक्त नलिनी साहू ने कहा, अगर बारिश ने पूजा में खलल नहीं डाला होता, तो हम दो साल के अंतराल के बाद मनाए जा रहे त्योहार का आनंद ले पाते। इस बीच, केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने भुवनेश्वर शहर के शहीद नगर, बारामुंडा और रसूलगढ़ में पूजा पंडालों का दौरा किया और मां दुर्गा की पूजा अर्चना की।

आईएमडी के अनुसार बुधवार को मलकानगिरी, कोरापुट, रायगढ़, गजपति, नबरंगपुर, गंजम, पुरी जगतसिंहपुर, केंद्रपाड़ा, बालासोर और भद्रक जिलों में अलग-अलग स्थानों पर 7 से 11 सेंटीमीटर की भारी बारिश होने की संभावना है।