हॉलीवुड के मशहूर एक्टर जॉनी डेप और उनकी पूर्व पत्नी अम्बर हर्ड के खिलाफ चल रहे मानहानि केस में वर्जीनिया की एक अदालत ने बुधवार को फैसला सुनाया। 6 हफ्ते तक चले इस मुकदमे में जॉनी डेप की जीत हुई है। जॉनी डेप को हर्जाने के तौर पर 15 मिलियन डॉलर ( करीब 116 करोड़ रुपए) का मुआवजा मिलेगा। वहीं, हर्ड को भी हर्जाने के तौर पर 2 मिलियन डॉलर (करीब 15.5 करोड़ रुपए) देने का फैसला सुनाया गया है।

अम्बर हर्ड ने जॉनी डेप के खिलाफ घरेलू हिंसा का केस दर्ज कराया था। जिसके बाद एक्टर ने अम्बर हर्ड पर मानहानि मुकदमे दर्ज कराया। एक्ट्रेस अम्बर हर्ड ने जॉनी डेप के खिलाफ दुर्व्यवहार और मानसिक उत्पीड़न के दावे किए थे। अम्बर हर्ड ने कोर्ट के फैसले को निराशाजनक करार दिया। उन्होंने कहा कि इस फैसले से मेरा दिल टूट गया है। वहीं, जॉनी डेप ने कहा कि जूरी ने मुझे मेरी जिंदगी वापस दे दी।

हर्ड ने कहा कि इस फैसले से दूसरी महिलाओं को भी झटका लगेगा। इससे महिलाओं के खिलाफ हिंसा को लेकर गंभीरता कम होगी। बता दें कि हर्ड और डेप ने 2015 में शादी की थी। मई 2016 में हर्ड ने डेप के खिलाफ घरेलू हिंसा का आरोप लगाया और दोनों ने 2017 में तलाक ले लिया। हर्ड ने डेप पर जबरन सेक्स करने और नशीले पदार्थ का सेवन करने का आरोप लगाया था।