महासमुंद। छत्तीसगढ़ में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। उन्होंने अवैध रूप से गांजा की तस्करी का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने ड्रग्स की बड़ी खेप बरामद की है। उन्होंने 1.25 करोड़ रुपये मूल्य का 500 किलोग्राम प्रतिबंधित ड्रग्स बरामद किया है। वहीं, पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार भी किया है। छ्त्तीसगढ़ पुलिस ने दो लोगो को नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया है।

ट्रक में छापेमारी के दौरान बरामद हुआ ड्रग्स

छत्तीसगढ़ पुलिस ने पूरा प्लान तैयार कर इस अवैध तस्करी का भंडाफोड़ किया है। महासमुंद के पुलिस अधीक्षक धर्मेंद्र सिंह ने कहा कि उन्हें ड्रग्स की अवैध तस्करी के बारे में गुप्त सूचना मिली थी। जिसके बाद पुलिस की टीम तुरंत एक्शन मोड में आ गई। उन्होंने इसका भंडाफोड़ करने के लिए पूरा प्लान तैयार किया। पुलिस टीम ने सिंघोद पुलिस स्टेशन की सीमा के भीतर एक ट्रक को रोका। उन्होंने ट्रक की पूरी तरह से छानबीन की। जिसके बाद ट्रक से अवैध ड्रग्स बरामद हुआ।

दिल्ली के रहने वाले हैं दोनो आरोपी

एसपी ने कहा कि आरोपी ट्रक में छुपाकर ड्रग्स की तस्करी कर रहे थे। अधिकारी ने कहा कि तलाशी के दौरान पुलिस ने 500 किलोग्राम गांजा बरामद किया है। इसकी कीमत करीब 1.25 करोड़ रुपये है। इस अवैध कृत्य में शामिल आरोपी दिल्ली के रहने वाले हैं। आरोपियों की पहचान दिल्ली निवासी सुधीर कुमार यादव और रामकुमार शाहशंकर के रूप में हुई है।

ड्रग्स तस्करी में शामिल होने की बताई वजह

पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर कड़ी पूछताछ की। पूछताछ के दौरान, दोनों ने खुलासा किया कि वे कैब ड्राइवर थे और कोविड-19 महामारी के समय उन्हें नुकसान उठाना पड़ा, जिसके बाद उन्होंने इस अवैध कारोबार में प्रवेश किया।

रायपुर ले जा रहे थे ड्रग्स

अधिकारी ने कहा कि आरोपी व्यक्ति ने कहा कि वह भारी मात्रा में ड्रग्स को रायपुर ले जा रहे थे। हालांकि, पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने दोनों के खिलाफ नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।