वेस्टइंडीज के विरुद्ध पांच मैचों की टी-20 सीरीज के अंतिम दो मैच अब अमेरिका के फ्लोरिडा में खेले जाएंगे। शुरुआती दो मुकाबले गंवाने के बाद तीसरा टी-20 मैच जीतकर भारत ने सीरीज में वापसी की थी और अब उसे वेस्टइंडीज के विरुद्ध लगातार छठी सीरीज जीतने के लिए अगले दोनों मैच जीतने होंगे।

वेस्टइंडीज का पलड़ा भारी-

अगर बात करें भारतीय टीम के अमेरिका में प्रदर्शन की तो वेस्टइंडीज Ind vs WI के विरुद्ध उसका पलड़ा भारी रहा है। 2016 से भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली गई तीन सीरीज के छह मैचों का आयोजन फ्लोरिडा के लाडरहिल में किया गया। इनमें से भारत ने चार मैच जीते, जबकि एक में हार मिली। एक मैच बेनतीजा रहा।

पहला आईसीसी से मान्यता प्राप्त स्टेडियम-

लाडरहिल अमेरिका का पहला आइसीसी से मान्यता प्राप्त स्टेडियम है। 2019 दौरे पर भारत ने यहां दो और 2022 में भी दो मैच खेले थे और चारों में जीत दर्ज की थी। ऐसे में पिछले प्रदर्शन को देखें तो भारत यहां सीरीज जीतने का दावेदार है, लेकिन उसके लिए हर विभाग में अच्छा प्रदर्शन करना महत्वपूर्ण होगा।

आरंभिक जोड़ी चिंता का विषय-

सीरीज में आरंभिक जोड़ी का न चलना भारतीय टीम के लिए चिंता का विषय है। अब तक खेले गए तीनों मैचों में आरंभिक जोड़ी टीम को ठोस शुरुआत नहीं दिला सकी है। शुरुआती दो मैचों में शुभमन और इशान ने पहले विकेट के लिए पांच और 18 रन की ही साझेदारी की थी। इसके बाद टीम प्रबंधन ने तीसरे मैच में इशान की जगह यशस्वी जायसवाल को गिल के साथ भेजा, लेकिन ये जोड़ी भी प्रभावित नहीं कर सकी और सिर्फ छह रन ही बना सकी। ऐसे में अगर भारतीय टीम को सीरीज अपने नाम करनी है तो आरंभिक जोड़ी को रन बनाने होंगे।

भारतीय टीम मियामी पहुंची- 

टीम इंडिया गुरुवार को मियामी पहुंच गई। यहां के लाडरहिल में शनिवार को सीरीज का चौथा टी-20 मैच खेला जाएगा। बीसीसीआइ ने टीम इंडिया का वीडियो साझा किया, जिसमें भारतीय खिलाड़ी फ्लाइट में नजर आ रहे हैं और इसके बाद वे एयरपोर्ट पर उतरते हैं। इस दौरान सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, शुभमन गिल और युजवेंद्रा सिंह चहल दिलचस्प अंदाज में नजर आए। गिल कुछ खाते नजर आए। उनके साथ गेंदबाज आवेश खान, कुलदीप यादव, संजू सैमसन और अर्शदीप सह भी दिखे।