भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने एशियन गेम्स 2023 के फाइनल का टिकट कटा लिया है। सेमीफाइनल मुकाबले में एकतरफा अंदाज में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 8 विकेट से धूल चटाई। बांग्लादेश से मिले महज 52 रन के लक्ष्य को भारतीय टीम ने 2 विकेट खोकर सिर्फ 8.2 ओवर में हासिल कर लिया। पूजा वस्त्राकर ने गेंद से कहर बरपाते हुए चार विकेट अपने नाम किए।

भारतीय टीम ने कटाया फाइनल का टिकट

52 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही और कप्तान स्मृति मंधाना महज 7 रन बनाकर आउट हुईं। शेफाली वर्मा कुछ दमदार शॉट्स लगाने के बाद 17 रन बनाकर चलती बनीं। हालांकि, जेमिमा रोड्रिग्स ने एक छोर संभाला रखा और टीम को जीत दिलाकर लौटीं। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने एशियन गेम्स में कम से कम अपना सिल्वर मेडल पक्का कर लिया है।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम पर पूजा वस्त्राकर कहर बनकर टूटीं। पूजा ने मैच के पहले ही ओवर में बांग्लादेश को दो बड़े झटके दिए। इसके बाद बांग्लादेश ने लगातार अंतराल पर विकेट गंवाए और देखते ही देखते पूरी टीम मात्र 51 रन बनाकर ढेर हो गई। पूजा ने शानदार गेंदबाजी करते हुए सिर्फ 17 रन देकर 4 विकेट झटके। वहीं, अमनजोत कौर और राजेश्वरी गायकवाड़ ने किफायती गेंदबाजी करने के साथ-साथ एक-एक विकेट अपने नाम किया।

मेडल हुआ पक्का

बांग्लादेश को हराने के साथ ही भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने एशियन गेम्स 2023 में कम से कम अपना सिल्वर मेडल फिक्स कर लिया है। फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया की भिड़ंत पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच होने वाले सेमीफाइनल के विजेता से होगी। बता दें कि भारतीय टीम पहली बार एशियन गेम्स में हिस्सा ले रही है।