एशियन गेम्स में पहली बार खेलने उतरी भारतीय महिला क्रिकेट टीम का पहला मैच बारिश के चलते रद्द कर दिया गया है. गुरुवार को क्वार्टर फाइनल में मलयेशिया के खिलाफ अपने अभियान का आगाज करने उतरी भारतीय टीम अब सीधा सेमीफाइनल में पहुंच गई है. बारिश से बाधित मैच में भारत ने 15 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 173 रन बनाए थे. इसके जवाब में मलेशिया की पारी में केवल दो गेंद ही फेंकी जा सकी और इसके बाद दोबारा बारिश शुरू हो गई. जिसके बाद मैच को रद्द करने का फैसला लिया गया.  

सेमीफाइनल में पहुंची टीम इंडिया

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ऊंची रैंकिंग की वजह से सीधा सेमीफाइनल में पहुंच गई है. भारत पहली बार एशियन गेम्स के क्रिकेट मुकाबले के सेमीफाइनल में पहुंचा है. मैच की बात की जाए तो मलेशिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था. भारत ने शेफाली वर्मा के अर्धशतक, जेमिमा रोड्रिग्स और ऋचा घोष की तूफानी पारियों के दम पर 15 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 173 रन ठोके. 174 रन के टारगेट का पीछा करते हुए मलेशिया की पारी में केवल 2 गेंद ही फेंकी जा सकी और फिर बारिश शुरू हो गई. यह मैच हांग्जो के पिंगफेंग कैंपस क्रिकेट फील्ड में आयोजित किया गया था.

भारतीय टीम की प्लेइंग 11

स्मृति मंधाना (कप्तान), शेफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, कनिका अहूजा, रिचा घोष, दीप्ति शर्मा, देविका वैध्य, अमनजोत कौर, पूजा वास्त्रकार, मिन्नू मानी, राजेश्वरी गायकवाड़.

मलेशिया की प्लेइंग 11:

विनफ्रेड डुराइसिंगम (कप्तान), एना हामिजाह, मास एलिसा, वान जूलिया (विकेटकीपर), माहिराह इजाती, एना नाजवा, वान नूर जुलाइका, नूर अरियाना नाट्स्या, एलिसा इलिसा, नूर दानिया सुहादा, निक नूर एटिला.