IPL: आरसीबी के लिए विराट कोहली हमेशा से ही एक स्टार बल्लेबाज रहे हैं. उन्होंने आरसीबी के लिए बल्ले से खूब रन बनाए हैं. हालांकि, विराट कोहली ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की 9 साल कप्तानी की पर वह टीम को आईपीएल ट्रॉफी जिताने में नाकाम रहे. विराट ने क्रिकेट इतिहास में कई बड़े रिकॉर्ड्स अपने नाम किए हैं. ऐसे में अब विराट कोहली एक और बड़ा कीर्तिमान बनाने के बेहद करीब है. अगर उनके बल्ले से इस आईपीएल में रन निकले तो वह बड़ा रिकॉर्ड बना देंगे. 

विराट बनेंगे आईपीएल के पहले बल्लेबाज! 

विराट कोहली ने आईपीएल में इतने सार रन बनाए हैं कि उनसे आगे इस लीग के इतिहास में कोई नहीं है. कोहली ने आईपीएल में 223 मैच खेलते हुए अभी तक 6624 रन बनाए हैं. आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली लिस्ट में कोहली टॉप पर हैं, लेकिन अगर वह आगामी आईपीएल सीजन में 376 रन और बना देते हैं, तो वह इस टूर्नामेंट में 7000 रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन जाएंगे. उनकी मौजूदा फॉर्म को देखते हुए लगता है कि वह इस कीर्तिमान तक आसानी से पहुंच जाएंगे. 

2016 में जमकर बोला का कोहली का बल्ला 

2016 आईपीएल में विराट कोहली ने आरसीबी की तरफ से खेलते हुए कई बड़े रिकॉर्ड बना दिए थे. उनके बल्ले से इस सीजन में रन रुकने का नाम नहीं ले रहे थे. विराट ने इस सीजन में 4 शतक ठोक दिए थे. इतना ही नहीं उन्होंने इस सीजन में आईपीएल इतिहास के एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाकर यह रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया था. विराट ने इस सीजन में 973 रन बनाए थे, जिसकी आज तक कोई बराबरी भी नहीं कर पाया है. 

ऐसे हैं आईपीएल में आंकड़े 

विराट कोहली के आईपीएल आंकड़ों की बात की जाए, तो उन्होंने आईपीएल में 223 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 6624 रन बनाए हैं. इसके साथ ही उन्होंने इतने ही मैचों में 5 शतक और 44 अर्धशतक लगाए हैं. उनका सर्वाधिक स्कोर 113 रन रहा है. पिछले आईपीएल सीजन में विराट के बल्ले से ज्यादा रन नहीं निकले थे. उन्होंने 16 मैचों में 341 रन बनाए थे. इसमें उनके बल्ले से 2 अर्धशतक भी निकले थे.