तेहरान । ईरान ने 1,650 किमी (1,025 मील) की दूरी की एक क्रूज मिसाइल विकसित की है। यूक्रेन युद्ध में रूस द्वारा ईरानी ड्रोन के उपयोग के बाद पश्चिमी चिताएं बढ़ने की संभावना है। वहीं रिवॉल्यूशनरी गार्ड्स एयरोस्पेस फोर्स के मुखिया अमीराली हाजीजादेह ने भी ईरान के शीर्ष ईरानी कमांडर की अमेरिकी हत्या का बदला लेने की बात कहकर कहा कि हम (पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड) ट्रंप को मारना चाहते हैं। 
ईरान के इस्लामिक रेवोल्यूशन गार्ड्स कॉर्प्स के एयरोस्पेस डिवीजन के कमांडर ब्रिगेडियर जनरल अमीर-अली ने कहा कि हम अब 2,000 किलोमीटर (1242 मील) की दूरी पर अमेरिकी विमान वाहक को लक्षित करने में सक्षम हैं। ईरान की नई पावेह क्रूज मिसाइल की टेस्टिंग का फुटेज भी प्रसारित किया है। हाजीजादेह ने उस घटना का जिक्र किया जब ईरान के मिसाइल हमले में अमेरिकी सैनिक मारे गए थे। उसने कहा कि ईरान ने मरहूम सैनिकों को मारने का इरादा नहीं किया था। बता दें कि बगदाद में 2020 में अमेरिकी ड्रोन हमले में ईरानी सैन्य कमांडर कासिम सोलेमानी के मारे जाने के कुछ दिनों बाद इराक में अमेरिकी नेतृत्व वाली सेना पर बैलिस्टिक मिसाइल हमला किया था।
हाजीजादेह ने कहा कि ईश्वर ने चाहा, तब हम ट्रंप को मारना चाहते हैं। (पूर्व विदेश मंत्री माइक) पोम्पियो... और सैन्य कमांडर जिन्होंने आदेश जारी किया (सुलेमानी को मारने के लिए) को मार दिया जाना चाहिए। इससे पहले भी कई मौकों पर ईरानी नेताओं ने अक्सर सुलेमानी का बदला लेने के लिए मजबूत शब्दों में कसम खाई है। संयुक्त राज्य अमेरिका के विरोध और यूरोपीय देशों द्वारा चिंता की अभिव्यक्ति के विरोध में ईरान ने अपने मिसाइल कार्यक्रम, विशेष रूप से अपनी बैलिस्टिक मिसाइलों का विस्तार किया है। तेहरान का कहना है कि यह कार्यक्रम विशुद्ध रूप से रक्षात्मक और निवारक प्रकृति का है।