अहमदाबाद : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के चौथे टेस्ट मैच से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज अहमदाबाद पहुंचे। यहां दोनों को नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में लैप ऑफ ऑनर दिया गया।

कांग्रेस ने पीएम मोदी पर हमला किया है। देश की सबसे पुरानी पार्टी ने कहा कि प्रधानमंत्री की आत्ममुग्धता चरम पर है। वहीं, बीजेपी ने इसे 'क्रिकेट डिप्लोमेसी' करार दिया है।

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने एक ट्वीट में कहा, "अपने जीवन काल में जिस स्टेडियम का नाम अपने खुद के नाम पर रखा है उस स्टेडियम में लैप ऑफ ऑनर ले रहे हैं। यह आत्ममुग्धता की पराकाष्ठा है।" वहीं, भाजपा आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने पलटवार किया और इसे क्रिकेट डिप्लोमेसी करार दिया।

मोदी और अल्बनीज ने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दोस्ती के 75 साल पूरे होने के अवसर पर विशेष रूप से डिजाइन की गई गोल्फ कार पर पूरे मैदान में लैप ऑफ ऑनर लिया। दोनों नेताओं ने अपनी-अपनी टीम के कप्तानों रोहित शर्मा और स्टीव स्मिथ को टेस्ट कैप सौंपी। दोनों ही देशों के खिलाड़ियों से मुलाकात की। इस दौरान भारत और ऑस्ट्रेलिया के राष्ट्रगान भी बजाए गए। इसके बाद दोनों प्रधानमंत्रियों ने नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 'हॉल ऑफ फेम संग्रहालय' का भी दौरा किया।

अल्बनीज बुधवार शाम अहमदाबाद पहुंचे और साबरमती आश्रम की यात्रा की। वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल देर रात गुजरात पहुंचे।

अल्बनीज ने कहा कि उनके देश और भारत सरकार ने ऑस्ट्रेलिया-भारत शिक्षा योग्यता मान्यता तंत्र को अंतिम रूप दे दिया है।