भारत के स्पिनर कुलदीप यादव ने पहले वनडे में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने मैच विनिंग प्रदर्शन से टीम में युजवेंद्र चहल जैसे सीनियर के महत्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि वह न केवल उन्हें आत्मविश्वास देते हैं बल्कि जरूरी सलाह भी देते हैं।

कुलदीप को मिला मैच ऑफ द मैच

पहले वनडे में वेस्टइंडीज के खिलाफ कुलदीप यादव ने 6 रन देकर 4 विकेट लिए। ऐसे में जडेजा ने भी मैच में बेहतरीन प्रदर्शन किया। कुलदीप यादव ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे में मैन ऑफ द मैच जीतने के बाद कहा कि "तेज गेंदबाजों ने बेहतरीन शुरुआत की।"

मुकेश ने अपना डेब्यू किया और उसके बाद शार्दुल, और हार्दिक ने बहुत अच्छी शुरुआत की और तेज गति के साथ उमरान ने अच्छा काम किया। यह गेंदबाजों के लिए एकदम सही दिन था।

जडेजा और मैं शानदार

मैं और जडेजा शानदार थे। हमने अच्छी जगह पर गेंद डाली, जो कि हैं इस पिच पर महत्वपूर्ण है। मैं बस रूटीन का पालन कर रहा हूं, लय पर ध्यान दे रहा हूं। पिछले डेढ़ साल में यह शानदार रहा है। विकेट के बारे में सोचने की तुलना में लेंथ पर ध्यान देना अधिक महत्वपूर्ण है, जिसका परिणाम आज सामने आया।

पिच के बारे में बोले कुलदीप

पिच के बारे में बोलते हुए कुलदीप ने कहा कि यहां गेंद स्पिन हो रही थी और अच्छा उछाल ले रही थी, जिससे यह स्पिनर्स के लिए स्वर्ग थी। "लोग कहते हैं कि यह स्पिनर्स के लिए स्वर्ग है। हमें खुशी है कि स्पिनर्स को सात विकेट मिले और जडेजा ने 3 विकेट और 4 विकेट मिले। पिच पर गेंद को अच्छी स्पिन मिल रहा था और उछाल मिल रहा था।"

चहल से तुलना

चहल के साथ तुलना पर यादव ने कहा कि "मैं और चहल खासकर वनडे में, हम कंपटीशन के बारे में नहीं सोचते हैं। बस एक साथ काम करना है और यह लंबे फॉर्मेट में महत्वपूर्ण है। बेशक जब आपके पास चहल जैसा सीनियर हो तो आपको आत्मविश्वास भी मिलता है। आपको बहुत कुछ सलाह भी देते है। हम पांच या छह साल से एक साथ खेल रहे हैं और अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। कोई प्रतिस्पर्धा नहीं है, हम एक-दूसरे की कंपनी का आनंद ले रहे हैं।"