कटनी ।  बाप-बेटे की हत्या कर नाबालिग बेटी के साथ प्रेमी युवक फरार हो गया था। कटनी में पुलिस उनके ठिकाने में दबिश देते इसके पहले दोनों फरार हो गए थे। दोनों की तलाश के लिए विशेष पुलिस टीम गठित की गई है। पुलिस अभी तक हत्या में प्रयुक्त हथियार को बरामद नहीं कर पाई है। पुलिस के ऐसे साक्ष्य मिले हैं कि वारदात को प्लानिंग के साथ अंजाम दिया गया था। वारदात को अंजाम देने में नाबालिग युवती की भूमिका अहम थी। गौरतलब है कि शुक्रवार को सिविल लाइन थानांतर्गत रेलवे की मिलेनियम कॉलोनी निवासी राज कुमार विश्वकर्मा (52) तथा उनके 8 वर्षीय मासूम बेटे की हत्या कर दी गई थी। विश्वकर्मा परिवार की नाबालिग बेटी को आरोपी युवक अपने साथ भगाकर ले गया था। नाबालिग लडकी ने वॉइस मैसेज से अपने रिश्तेदारों को सूचित किया था कि आरोपी मुकुंद ने पापा तथा भाई की हत्या कर दी है। गढ़ा निवासी रिश्तेदार घटना के संबंध में शाम 4 बजे पुलिस को सूचित किया था। पुलिस ने घर का ताला तोड़कर दोनों शव को बरामद किया था। मासूम बच्चे का शव फ्रिज के अंदर मिला था। पिता का शव  पॉलिथीन में बंधा हुआ था।

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार शुक्रवार की सुबह नाबालिग लडकी दूध लेने गई थी, जबकि रोजाना उसके पिता दूध लाते थे। सुबह के समय आरोपी पड़ोसी युवक एक्टिवा गाड़ी लेकर निकला था। इसके बाद नाबालिग लडकी पैदल घर से निकली थी। बाहर रोड पर आने के बाद नाबालिग लडकी एक्टिवा में सवार हो गई। दोनों पहले मदन महल स्टेशन गए और स्टैंड में गाड़ी खड़ी की। इसके बाद ऑटो से आईएसबीटी पहुंचे और बस में सवार हो गए। पुलिस अधीक्षक आदित्य प्राप्त सिंह के अनुसार पुलिस को सीसीटीवी फुऐज से महत्वपूर्ण सुराग मिले हैं। इससे यह स्पष्ट होता है कि वारदात में नाबालिग लड़की की भूमिका भी अहम है। वारदात को सोची समझी साजिश के तहत अंजाम दिया गया है। वारदात को अंजाम देने के बाद दोनों सड़क मार्ग से कटनी पहुंचे थे। पुलिस के पहुंचने से पहले दोनों कटनी से फरार हो गए। उनकी गिरफ्तारी के लिए विशेष पुलिस टीम गठित की गई है। पुलिस टीम लगातार उनकी लोकेशन का पता लगाते हुए पीछे लगी है। सरगर्मी के साथ उनकी तलाश जारी है और शीघ्र सफलता की उम्मीद है। हत्या में प्रयुक्त हथियार अभी तक बरामद नहीं हो पाया है।

प्रेम-प्रसंग बना कारण

नाबालिग किशोरी का पड़ोस में रहने वाले मुकुंद सिंह से प्रेम प्रसंग होने की चर्चाएं क्षेत्र में सरगर्म थीं। सितंबर 2023 में पड़ोसी युवक व नाबालिग किशोरी घर से भाग गए थे। नाबालिग किशोरी की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ पॉक्सो, रेप तथा अपहरण का मामला दर्ज करते हुए गिरफ्तार कर जेल भेजा था। युवक कुछ समय पहले जमानत पर रिहा हुआ था।

मेडिकल अस्पताल में तीन डॉक्टरों की टीम ने रेलवे कर्मचारी राजकुमार व उनके बेटे तनिष्क का पोस्टमार्टम किया। जिसमें यह उल्लेख है कि किसी भारी वस्तु व धारदार हथियार से हत्या की गई है। सिर व गर्दन में फ्रैक्चर मिले हैं। हत्या के बाद लाश को पॉलिथीन से बांध दिया गया। ऐसा कहा जा रहा है कि राजकुमार व उनके 8 वर्षीय बेटे तनिष्क की हत्या गुरुवार की देर रात ही कर दी गई थी।